ICC वर्ल्ड कप: भारत को 179 पर समेटने वाली टीम के खिलाफ वेस्ट इंडीज ने 421 रन बनाए

क्रिस गेल और आंद्रे रसेल की तूफानी परियों के साथ ही शाई होप ने शतकीय पारी खेली.

लंदन: वेस्टइंडीज ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 91 रनों से हरा दिया. काउंटी ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में रनों की बारिश देखने को मिली. विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर 421 रन बनाए. कीवी टीम ने भी इस पहाड़ जैसे स्कोर को पाने की कोशिश लेकिन 47.2 ओवरों में 337 रनों तक ही पहुंच सकी.

बता दें कि, इसी न्यूजीलैंड टीम ने एक दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारत को 179 रन पर समेट दिया था. उस मैच में  को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें: ICC वर्ल्ड कप: प्रैक्टिस मैच में धोनी-राहुल ने जड़े तूफानी शतक, भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से हराया

होप का शतक, रसेल का पचासा

वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 86 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही गेल ने 22 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 36 रन बनाकर टीम को र्तेज शुरुआत दिलाई. इविन लुइस ने 54 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. इनके बाद कप्तान जेसन होल्डर, आंद्र रसेल, कार्लोस ब्राथवेट, एश्ले नर्स की तेज तर्रार पारियों ने टीम को 400 के पार पहुंचाया.  रसेल ने 25 गेंदों पर 54 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और तीन छक्के मारे. होल्डर ने 32 गेंदों पर 47 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. ब्राथवेट ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए. नर्स ने महज नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 21 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने चार विकेट झटके. मैट हेनरी को दो सफलताएं मिलीं. जिम्मी नीशम और मिशेल सैंटनर एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें:  World Cup 2019 में इन पांच स्पिनर्स पर रहेगी नजर, बिगाड़ सकते हैं विपक्षियों का खेल

ODI में डेब्यू नहीं करने वाले ब्लंडल ने जड़ा शतक

कीवी टीम के लिए टॉम ब्लंडल सर्वोच्च स्कोरर रहे. टॉम ने 89 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा पांच छक्कों की मदद से 106 रन बनाए. ब्लंडल का अभी तक ODI क्रिकेट में डेब्यू नहीं हुआ है. वह वर्ल्ड कप में डेब्यू करेंगे. उनके अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने भी बल्ले का कमाल दिखाया. कप्तान ने 64 गेंदों पर 84 रन बनाए. विलियम्सन की पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल रहे. वेस्टइंडीज के लिए ब्राथवेट ने तीन, फाबियान एलेन ने दो विकेट लिए. शेल्डन कॉटरेल, केमर रोच, ओशाने थॉमस और नर्स को एक-एक विकेट मिला.