टी20 विश्व कप के टलने पर अब तक आईसीसी ने नहीं लिया है कोई फैसला

कोरोना वायरस की वजह से पिछले काफी दिनों से चर्चा थी कि ऑस्ट्रेलिया मेजबानी से अपने कदम पीछे खीच सकता है लेकिन ICC ने साफ कर दिया है कि अभी तक टी20 विश्व कप को टालने के लिहाज से कोई फैसला नहीं किया है.
T20 World Cup, टी20 विश्व कप के टलने पर अब तक आईसीसी ने नहीं लिया है कोई फैसला

कोरोना वायरस (Coronavirus) का अगला शिकार माना जा रहा था टी20 विश्व कप (World Cup). लेकिन अभी तक आईसीसी (International Cricket Council) ने इस मामले में कोई फैसला नहीं किया है. आईसीसी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को जानकारी दी है कि अब तक टी20 विश्व कप के टलने पर काई फैसला नहीं किया गया है. इससे पहले आईसीसी के ही एक बोर्ड सदस्य ने भारत की एक समाचार एजेंसी को जानकारी दी थी कि गुरूवार को होने वाली आईसीसी की बैठक में टी20 विश्व कप 2022 तक के लिए स्थगित होना लगभग तय है. अगर ऐसा होता है तो फिर इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल सीजन 13 के आयोजन का रास्ता खुल जाएगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

टी20 विश्व कप की तैयारी रहेगी जारी-आईसीसी

इस साल ऑस्ट्रेलिया को अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पिछले काफी दिनों से चर्चा थी कि ऑस्ट्रेलिया मेजबानी से अपने कदम पीछे खीच सकता है. लेकिन आईसीसी ने साफ कर दिया है कि अभी तक टी20 विश्व कप को टालने के लिहाज से कोई फैसला नहीं किया है. उन्होंने कहा कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन की तैयारी जारी रहेंगी. साथ ही आईसीसी ने उन तमाम खबरों का भी खंडन किया जिसमें कहा जा रहा था कि आईसीसी ने तय कर लिया है कि इस साल होने वाला टी20 विश्व कप 2022 तक के लिए स्थगित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बोर्ड मीटिंग में इस मुद्दे पर चर्चा होगी और फिर इस पर फैसला लिया जाएगा.

दूसरी ओर आईसीसी के एक बोर्ड अधिकारी ने कई बड़ी बातें कही थीं. उन्होंने कहा था कि इसकी पूरी संभावना है कि गुरुवार को होने वाली बैठक के दौरान टी20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला किया जाए. लेकिन सवाल ये है कि वहां औपचारिक घोषणा की जाएगी या नहीं. कुछ सवाल है जिन पर गौर करने की जरूरत है. इनमें फरवरी-मार्च 2021 में टी-20 विश्व कप के आयोजन की ‘कॉमर्शियल” क्षमता को देखा जाएगा. इससे पहले अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल का आयोजन फिर अगला आईपीएल मार्च से मई के बीच आयोजित करना शामिल है. इस तरह से हम छह महीने के अंदर तीन बड़ी प्रतियोगिताओं के आयोजन पर ध्यान दे रहे हैं.

अब तक टी20 विश्व कप के भविष्य पर कोई फैसला नहीं किया गया है. खुद आईसीसी ने साफ कर दिया है कि अभी आयोजन की तैयारियां जारी रहेंगी. अब गुरूवार को होने वाली आईसीसी की बैठक के बाद ही टी20 विश्व कप के आयोजन का सस्पेंट खत्म होगा. इस बैठक में आईसीसी के चुनावों को लेकर भी चर्चा होगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts