ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में भारत का जलवा कायम, पहले दो पायदान पर हैं रोहित और विराट

पिछले लंबे समय से खेलों की दुनिया ठप थी इसलिए ICC वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) स्थिर ही थी, लेकिन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज़ के बाद एक बार फिर रैंकिंग में बदलाव देखने को मिला.
ICC ODI Ranking virat and rohit, ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में भारत का जलवा कायम, पहले दो पायदान पर हैं रोहित और विराट

ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा कायम है. बल्लेबाजों की ताज़ा रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) पहली पायदान पर बने हुए हैं. विराट कोहली के खाते में 871 प्वाइंट है. इसके ठीक बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं.

रोहित शर्मा के खाते में 855 प्वाइंट है. रैंकिंग में टॉप तीन के तीसरे बल्लेबाज़ हैं पाकिस्तान के बाबर आज़म. बाबर आजम के खाते में 829 प्वाइंट है.

पिछले लंबे समय से खेलों की दुनिया ठप थी इसलिए ICC वनडे रैंकिंग स्थिर ही थी, लेकिन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज़ के बाद एक बार फिर रैंकिंग में बदलाव देखने को मिला. हालांकि यह बदलाव मामूली है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच सीरीज़ में हुआ था उलटफेर

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच हाल में ही तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेली गई थी. सीरीज़ के पहले दो मैच इंग्लैंड ने जीते थे. लेकिन तीसरे मैच में आयरलैंड ने बड़ा उलटफेर किया. आयरलैंड के ख़िलाफ़ तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम 328 रनों का स्कोर ‘डिफेंड’ नहीं कर पाई.

इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयान मोर्गन के धुआंधार शतक की बदौलत इंग्लैंड ने आयरलैंड को बड़ा लक्ष्य दिया था. लेकिन आयरलैंड के टॉप ऑर्डर ने बड़े लक्ष्य को भी छोटा बना दिया.

आयरलैंड के ओपनर पॉल स्टर्लिंग और कैप्टन एंड्रयू बालबिर्नी ने शतक लगाकर इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीसरे मैच में आयरलैंड को जीत दिला दी. इंग्लैंड में ये पहला मौक़ा था जब दोनों टीमों के कप्तानों ने शतक लगाया था.

ताज़ा रैंकिंग में आयरलैंड के इन दोनों बल्लेबाजों को फ़ायदा हुआ है. एंड्रयू बालबिर्नी अब बल्लेबाजों की रैंकिंग में 42वीं पायदान पर आ गए हैं. जबकि पॉल स्टर्लिंग 26 वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाज़ों की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर बुमराह

वनडे गेंदबाज़ों की रैंकिंग में भारत के जसप्रीत बुमराह दूसरे पायदान पर बने हुए हैं. बूमराह के खाते में 719 प्वॉइंट है. जबकि इस लिस्ट में टॉप पर है न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट. ट्रेंट बोल्ट के खाते में 722 अंक हैं. यानी जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के बीच फ़ासला ज़्यादा नहीं है.

ICC ODI Ranking virat and rohit, ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में भारत का जलवा कायम, पहले दो पायदान पर हैं रोहित और विराट
File Pic- Jasprit Bumrah

ICC वनडे ऑलराउंडर्स के टॉप पांच खिलाड़ियों में कोई भी भारतीय शामिल नहीं है. रविंद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं जो ऑलराउंडर्स की लिस्ट में आठवें पायदान पर हैं.

ICC ODI Ranking virat and rohit, ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में भारत का जलवा कायम, पहले दो पायदान पर हैं रोहित और विराट
File Pic- Ravindra jadeja

Related Posts