U19 WC Final: यशस्वी जायसवाल की बैटिंग देख गालियां देने लगे बांग्लादेशी खिलाड़ी, यूं दिया जवाब

हालांकि जायसवाल ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को मुस्कुराहट दी. इसके बाद जायसवाल ने पिच पर सेट होने के बाद अपने शॉट्स खेले. उन्होंने 4 चौकों और एक छक्के की मदद से अपनी हाफसेंचुरी पूरी की.
ICC U19 World Cup 2020 Final, U19 WC Final: यशस्वी जायसवाल की बैटिंग देख गालियां देने लगे बांग्लादेशी खिलाड़ी, यूं दिया जवाब

पोचेफ्स्ट्रूम: Under 19 World Cup फाइनल मुकाबले में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने नायाब 88 रनों की पारी खेली. विश्व कप में यशस्वी का ये पांचवा अर्धशतक था. जायसवाल ने 89 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. गेंद उन्होंने ज्यादा खेली लेकिन पिच और हालात को देखते हुए ये पारी गजब की है.

बांग्लादेशी तेज गेंदबाज शाकिब और शोरीफुल इस्लाम ने अच्छी लाइन लेंथ से गेंदबाजी की लेकिन वो काफी आक्रामक नजर आए और उन्होंने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को गालियां भी दी.

हालांकि जायसवाल ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को मुस्कुराहट दी. इसके बाद जायसवाल ने पिच पर सेट होने के बाद अपने शॉट्स खेले. उन्होंने 4 चौकों और एक छक्के की मदद से अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. इस दौरान उन्होंने कई बड़े कारनामों को भी अंजाम दिया.

युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने इसी के साथ कुछ रिकॉर्ड्स जरूर अपने नाम किए हैं. जायसवाल भारत के पांचवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में अर्धशतक जड़ा हो. जायसवाल से पहले 2012 उन्मुक्त चंद और समित पटेल ने. 2016 में सरफराज खान, 2018 में मनजोत कालरा ने भी ये कारनामा किया है.

यशस्वी जायसवाल दुनिया के तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में 5 बार पचास से ज्यादा रन बनाए हैं. उनसे पहले 1988 में ब्रेट विलियम्स और 2016 में सरफराज खान ये कारनामा कर चुके हैं.

Related Posts