ICC Under-19 World Cup 2020 में प्रियम गर्ग कप्‍तान, जानें टीम इंडिया के बाकी 14 खिलाड़ी कौन?

ICC Under-19 World Cup अगले साल दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से नौ फरवरी के बीच खेला जाएगा. बल्‍लेबाज प्रियम गर्ग टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी करेंगे.

ICC Under-19 World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. प्रियम गर्ग अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टूर्नामेंट में भारत की कप्तानी करेंगे. यह विश्व कप 17 जनवरी से नौ फरवरी के बीच खेला जाएगा. अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. ध्रुव चंद जुरेल को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है.

अंडर-19 विश्व कप के इस 13वें संस्करण में 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप में शीर्ष दो टीमें सुपर लीग स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगे. भारत ने पिछले साल पृथ्वी शॉ की कप्तानी में यह खिताब जीता था. इस पर प्रियम की कप्तानी में भारत की कोशिश अपने खिताब को बचाए रखने की होगी. उसे ग्रुप-ए में न्यूजीलैंड, श्रीलंका और जापान के साथ रखा गया है.

मौजूदा विजेता को अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 19 जनवरी को खेलना है. इसके बाद 21 और 24 जनवरी को भारत का सामना जापान और न्यूजीलैंड से होगा. भारत ने अभी तक चार बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता है और वह इस विश्व कप में सबसे सफल टीम भी है. (IANS)

ICC Under-19 World Cup के लिए भारतीय अंडर-19 टीम : प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रुव चंद जुरैल (उप-कप्तान/विकेटकीपर), शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेग्डे, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अर्थव अंकोलेकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटील.

ये भी पढ़ें

भारतीय क्रिकेट में सट्टेबाजों की पहुंच कहां तक?

क्या धोनी T-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे? गांगुली बोले- उन्हीं से पूछ लो