ICC महिला टी-20 वर्ल्ड कप : शेफाली की ताबड़तोड़ पारी के बूते भारत ने बांग्लादेश को 18 रनों से हराया

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 124 रन ही बना सकी.
ICC Women T20 World Cup India beat Bangladesh, ICC महिला टी-20 वर्ल्ड कप : शेफाली की ताबड़तोड़ पारी के बूते भारत ने बांग्लादेश को 18 रनों से हराया

ICC महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का विजयी रथ जारी है. सोमवार का वाका मैदान पर खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 18 रन से हरा दिया. टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 124 रन ही बना सकी.

बांग्लादेश की टीम को लक्ष्य तक न पहुंचने देने में पूनम यादव ने अहम किरदार निभाया. पूनम ने इस मुकाबले में चार ओवर किए, जिनमें उन्होंने 18 रन देकर 3 विकेट झटके. शिखा पांडे और अरुणधति रेड्डी को भी दो-दो विकेट मिले. एक विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ को भी मिला. बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 35 रन विकेट कीपर निगर सुल्ताना ने बनाए. ओपनर मुर्शीदा खातून ने भी 30 रन जोड़े.

बांग्लादेश से पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और विकेट कीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गईं. हालांकि शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों में 39 रन बनाकर पारी को संभाल. इसमें उन्हें जेम्मिाह रोड्रिगेज का साथ मिला, जिन्होंने 34 रनों की पारी खेली और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की.

आखिर में वेदा कृष्णमूर्ती ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में 20 रन बनाए. जिसके बूते टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने छह विकेट गंवाकर 143 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे बांग्लादेश की टीम हासिल नहीं कर सकी.

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद बोले विराट, ‘कुछ लोगों के लिए ये हार दुनिया खत्म होने के बराबर’

Related Posts