महबूबा मुफ्ती को पाकिस्तान से प्यार, टीम इंडिया की केसरिया जर्सी से परेशानी- J&K बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना

वर्ष 1992 के बाद से यह पहला मौका है जब विश्व कप के किसी मैच में इंग्लैंड ने भारत को मात दी है.

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ महामुकाबले में भारत को हार मिली. 2019 विश्वकप में भारत की ये पहली हार है. इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत नई जर्सी के साथ मैदान में उतरा था. जर्सी के भगवा रंग को लेकर पहले भी सियासत में काफी हो हल्ला हो चुका था. भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले में जैसे ही टीम इंडिया को हार मिली वैसे ही जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने टीम इंडिया की हार की कारण जर्सी के कलर को ही बता दिया. इसपर जम्मू कश्मीर के BJP अध्यक्ष रविंद्र रैना ने मुफ्ती को पाकिस्तान प्रेमी बताया है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को इस बात से परेशानी क्यों हो रही है कि इंडियन क्रिकेट टीम की नई जर्सी पर केसरिया रंग है और पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप से बाहर हो रहा है पाकिस्तान पर इतना प्यार महबूबा मुफ्ती को क्यों है और उसके ट्वीट से साफ पाकिस्तान प्रेम की झलक दिख रही है.

महबूबा मुफ्ती, महबूबा मुफ्ती को पाकिस्तान से प्यार, टीम इंडिया की केसरिया जर्सी से परेशानी- J&K बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना

देश में कई राजनीतिक दलों ने पहले ही इस रंग पर ऐतराज जताकर इस विवाद को हवा दी थी. अब जम्‍मू कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस विवाद पर आग में घी डालने का काम किया है. टीम इंडिया की इस विश्वकप में पहली हार के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि टीम इंडिया इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में इसलिए हारी, क्‍योंकि उसके खिलाड़ियों ने भगवा रंग की जर्सी पहनी हुई थी.

टीम इंडिया की हार के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, आप मुझे अंधविश्‍वासी कहें, लेकिन ये जर्सी ही है, जिसने टीम इंडिया के विजय रथ को वर्ल्‍डकप 2019 में पहली बार रोका है. जैसे ही उन्होंने ये लिखा ट्रोलर्स ने उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया. किसी ने उनको पाकिस्तान परस्त बता दिया तो किसी ने ऐसे विवादों से दूर रहने की नसीहत दे डाली.

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने एक और ट्वीट करते हुए कहा था कि इस मैच के लिए पाकिस्‍तानी फैंस भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं. चलिए मैच के बहाने ही सही, दोनों देशों के लोग कहीं तो एक जैसी सोच रखते हैं. दरअसल, आईसीसी के नियम मुताब‍िक अंतरराष्‍ट्रीय मैच में दोनों टीमें एक जैसे रंग के कपड़े पहनकर नहीं उतर सकतीं. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया और इंग्‍लैंड नीलें रंग की ड्रेस में मैच खेल रही हैं. ऐसे में टीम इंड‍िया की जर्सी का रंग बदल दि‍या गया.

जॉनी बेयरस्टो (111) के शतक के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया. मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया और फिर भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया. वर्ष 1992 के बाद से यह पहला मौका है जब विश्व कप के किसी मैच में इंग्लैंड ने भारत को मात दी है.