IND vs NZ: आखिरी T20 मैच में टीम इंडिया पर क्यों लगा 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते टीम इंडिया पर यह जुर्माना लगाया है. भारत पर ICC के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 को तोड़ने पर जुर्माना लगा है.
Team India was fined 20% of match fees in Last t20, IND vs NZ: आखिरी T20 मैच में टीम इंडिया पर क्यों लगा 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना

रविवार को माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल में खेले गए T20 मैच को जीत कर भले ही भारत ने 5-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया हो मगर इसके साथ ही टीम इंडिया पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना भी लगा है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते टीम इंडिया पर यह जुर्माना लगाया है.

क्यों लगा टीम इंडिया पर जुर्माना?

दअरसल ICC के मुताबिक भारतीय गेंदबाज समय रहते 20 ओवर नहीं फेंक पाए जिसकी वजह से टीम के सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. भारत पर ICC के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 को तोड़ने पर यह जुर्माना लगा है.

चौथे मैच में भी लगा था जुर्माना

इससे पहले भी वेलिंग्टन में खेले गए चौथे टी-20 में धीमे ओवर रेट के लिए आईसीसी ने 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया था. ICC ने बताया कि टीम इंडिया तय वक्त में लक्ष्य से दो ओवर कम फेंक पाई थी. यह ICC के धीमे ओवर रेट के नियम का उल्लंघन है. कैप्टन विराट कोहली ने अपनी गलती मानी और जुर्माना स्वीकार कर लिया है. इसलिए मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें:

IND vs NZ: T20 सीरीज जीतने के बाद भारत को तगड़ा झटका, चोट के कारण रोहित शर्मा टीम से बाहर

Related Posts