IND vs SA 2nd Test: मयंक अग्रवाल ने कैसे की वीरेंद्र सहवाग की बराबरी?

विशाखापत्तनम में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल पुणे में भी शानदार फॉर्म में दिखे. दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मयंक ने अपने करियर का दूसरा शतक लगाया.
मयंक अग्रवाल, IND vs SA 2nd Test: मयंक अग्रवाल ने कैसे की वीरेंद्र सहवाग की बराबरी?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट का पहला दिन सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाम रहा. मयंक ने सीरीज में अपना दूसरा शतक लगाया. जिसकी बदौलत टीम इंडिया पहली पारी में मजबूत स्थिति में है. विशाखापत्तनम में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल पुणे में भी शानदार फॉर्म में दिखे. दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मयंक ने अपने करियर का दूसरा शतक लगाया.

मयंक ने पुणे में 108 रन की शानदार पारी खेली. जिसमें 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे. लगातार दो टेस्ट में दो शतक जड़कर मयंक ने पूर्व टेस्ट ओपनर वीरेंदर सहवाग की बराबरी कर ली है. मयंक से पहले वीरेंदर सहवाग ने साउथ अफ्रीका के ही खिलाफ 2009-10 में लगातार दो टेस्ट मैच में शतक जड़े थे.

रोहित शर्मा के 14 रन बनाकर पवेलियन लौटने के बाद मयंक अग्रवाल ने भारतीय पारी को संभाला. लंच तक मयंक और चेतेश्वर पुजारा ने और कोई विकेट गिरने नहीं दिया और भारत के स्कोर को 1 विकेट पर 77 रन तक पहुंचाया.

लंच के बाद दूसरे सेशन में मयंक ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. 50 के आंकड़े तक पहुंचने में मयंक को 112 गेंद लगे. इस बीच पुजारा ने भी अपने करियर का 22वां अर्धशतक जड़ा, लेकिन चाय से पहले वो 58 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए. पुजारा और मयंक के बीच दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी हुई.

183 गेंदों पर मयंक ने पूरा किया शतक

चाय तक टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट पर 168 रन था. तब मयंक 86 रन पर खेल रहे थे, वहीं कप्तान विराट कोहली बस मैदान पर उतरे ही थे. ब्रेक के बाद मयंक अग्रवाल ने अपना धैर्य बनाए रखा और एक बार फिर सीरीज में शतक पूरा किया. मयंक ने 183 गेंद पर सौ का आंकडा पार किया. मयंक अग्रवाल की पारी 108 रन पर खत्म हुई.

हालांकि मयंक ने आउट होने से पहले टीम के स्कोर को 200 के करीब पहुंचा दिया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया.

तीसरे सेशन में विराट कोहली का बल्ला चला. विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 23वां अर्धशतक पूरा किया. खराब रोशनी की वजह से पहले दिन का खेल करीब 25 मिनट पहले ही रोकना पड़ा. दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट पर 273 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 63 रन बनाकर खेल रहे हैं वहीं रहाणे 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA 2nd Test: विराट ने कैसे लगाए एक ही मैच में दो-दो अर्धशतक?

Related Posts