IND vs SA: रोहित-रहाणे के बाद शमी- यादव ने किया कमाल, क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रही टीम इंडिया

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन का खेल भी खराब मौसम के चलते जल्द ही खत्म हो गया.

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन का खेल भी खराब मौसम के चलते जल्द ही खत्म हो गया. खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं. अफ्रीकी टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और क्विंटन डिकॉक पवेलियन लौट चुके हैं. वहीं जुबैर हमजा और कप्तान फाफ डुप्लेसी क्रीज पर मौजूद हैं.

अफ्रीकी ओपनर्स को भारतीय तेज गेंदबाजों ने जल्द चलता कर शानदार शुरुआत दी. मोहम्मद शमी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला. हालांकि इससे पहले भारतीय टीम के बल्लेबाज भी साउथ अफ्रीकी टीम के सामने 497 रन का विशाल लक्ष्य रख चुके थे. भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार दोहरा शतक जड़ा. रोहित ने 255 गेंदों में 6 छक्कों और 28 चौकों की मदद से 212 रन बनाए. वहीं अजिंक्य रहाणे ने भी 192 गेंदों में 115 रन जड़े.

भारतीय टीम ने कुल 116.3 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 497 रन पर पारी घोषित कर दी. साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जॉर्ज लिंडे को मिले, जिन्होंने चार भारतीय बल्लेबाजों को चलता किया. वहीं कागिसो रबाडा को 3 और एनरिक नोर्टेजे और डेन पीट के खाते में 1-1 विकेट गया. हालांकि भारत द्वारा दिए गए विशाल लक्ष्य को हासिल करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई है. वह अभी भी 488 रन पीछे हैं और उनके हाथ में 8 विकेट बाकी हैं.

ये भी पढ़ें: करोड़ों कमाते हैं मेसी, रोनाल्डो और नेमार, फिर भी करते हैं टैक्स चोरी