IND vs WI T20 सीरीज से शिखर धवन बाहर, संजू सैमसन को आखिरकार मिला मौका

BCCI ने बुधवार को एक बयान में बताया कि शिखर धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी.

IND vs WI T20 Series: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को एक बयान में बताया कि धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी.

इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनके चोट की जांच की और पाया कि इस चोट से उबरने के लिए धवन को अभी कुछ और समय की जरूरत है. धवन के टी-20 सीरीज से बाहर होने के बाद अब अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनकी जगह सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है.

इस बीच, विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा की भी दाएं अंगुठे की सफल सर्जरी हुई है. साहा को बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में अंगुठे में चोट लग गई थी.

BCCI की मेडिकल टीम ने इसके बाद उन्हें अपने अंगूठे की सर्जरी कराने की सलाह दी. साहा की मंगलवार को मुंबई में अंगूठे की सफल सर्जरी हुई है. साहा अब बेंगलुरू के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जल्द ही अपना रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे.

वेस्टइंडीज की टीम को भारत दौरे पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं.

IND vs WI T20 Series के लिए भारतीय टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

ये भी पढ़ें

इमरान खान को अवाम के गुस्से का डर, मुंह छिपा कर टीम को दे रहे हैं सलाह

आखिर विराट कोहली पर सुनील गावस्कर को क्यों आया गुस्सा?