Ind vs WI: भारत ने दूसरे टेस्ट मैच पर कसा शिकंजा, जीत के लिए चाहिए 8 विकेट

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के वक्त डेरेन ब्रावो और शामराह ब्रुक्स वेस्टइंडीज की ओर से क्रीज पर टिके हुए थे.

भारत और वेस्टडंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला जमैका के सबीना पार्क में खेला जा रहा है. इस मुकाबले का तीसरा दिन भी भारत के नाम रहा. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 2 विकेट पर 45 रन ही बना पाई है. वेस्टइंडीज अभी भी भारत से 423 रन पीछे है.

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के वक्त डेरेन ब्रावो और शामराह ब्रुक्स क्रीज पर टिके हुए थे. ब्रावो 18 जबकि ब्रुक्स 4 रन बनाकर नाबाद हैं. ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने अब तक वेस्टइंडीज की दूसरी पारी के एक-एक विकेट झटके हैं. जसप्रीत बुमराह अभी विकेट नहीं ले पाए हैं.


168 रन पर भारत ने घोषित की दूसरी पारी 
इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 168 रन बनाकर घोषित कर दी थी. पहली और दूसरी पारी के आधार पर भारत की कुल बढ़त 467 रन की हो गई थी. वहीं, वेस्टइंडीज की पूरी टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 117 रन पर सिमट गई थी. टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 299 रन की बड़ी बढ़त मिली थी.

कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज को फालोआन नहीं दिया और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि रोच की तूफानी गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम मुश्किल में घिरती नजर आई. मयंक अग्रवाल (04) और केएल राहुल की सलामी जोड़ी एक बार फिर भारत को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाई. अग्रवाल रोच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

राहुल और पुजारा ने इसके बाद लंच तक भारत का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया. लंच के बाद के सत्र में वेस्टइंडीज ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. भारत तीन विकेट गंवाकर 57 रन ही जोड़ पाया. इसके कुछ समय बाद भारत ने 4 विकेट पर 168 रन बनाकर घोषित कर दी.

इंडिया की प्लेइंग इलेवन
लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन
क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, शामार ब्रुक्स, डेरेन ब्रावे, जाहमार हैमिल्टन, शिमरोन हेटमायर, रहकीम कार्नवाल, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, शैनन गैब्रिएल.

ये भी पढ़ें-

हैट्रिक बॉल पर कोहली ने चिल्लाकर कही थी ये बात, तब मिला तीसरा विकेट, खुद बुमराह ने किया खुलासा

IND vs WI: जसप्रीत और विहारी ने छुड़ाए विंडीज टीम के पसीने, देखें तस्वीरें

जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले बने तीसरे भारतीय