एशिया कप में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, दुबई में होंगे मुकाबले : सौरव गांगुली

इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी, लेकिन भारत ने पाकिस्तान में खेलने से साफ मना कर दिया था. इसके बाद एशिया कप पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे.
Asia Cup Cricket, एशिया कप में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, दुबई में होंगे मुकाबले : सौरव गांगुली

पाकिस्तान में खेलने से भारत के इनकार के बाद एशिया कप के ऊपर खतरे के जो बादल मंडरा रहे थे, अब वो छंटते हुए दिख रहे हैं. दरअसल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को बताया कि इस बार के एशिया कप की मेजबानी दुबई करेगा और भारत-पाकिस्तान की टीमें इसमें हिस्सा लेंगी. बीसीसीआई अध्यक्ष ने एशिया क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की बैठक में दुबई जाने से पहले मीडिया से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने दुबई में एशिया कप होने की बात कही.

मालूम हो कि दुबई में 3 मार्च को एसीसी की बैठक होनी है. दुबई रवाना होने के पहले सौरव गांगुली ने  ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कहा, “एशिया कप दुबई में खेला जाएगा जिसमें भारत और पाकिस्तान, दोनों हिस्सा लेंगे.” मालूम हो कि इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी, लेकिन भारत ने पाकिस्तान में खेलने से साफ मना कर दिया था. इसके बाद एशिया कप पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे. लेकिन अब सौरव गांगुली के बयान के बाद खेल प्रेमियों का ये डर खत्म हो गया है.

क्रिकेट फैन्स को ये खुशखबरी देने के साथ ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम को भी बधाई दी है. उन्होंने कहा, “वे शानदार क्रिकेट खेल रही हैं और इसी के दम पर क्वालीफाई किया है. कोई भी इस टूर्नामेंट में फेवरेट नहीं है. भारतीय टीम अच्छी है, देखते हैं क्या होता है.”

ये भी पढ़ें : टी-20 वर्ल्ड कप में जीत का चौका लगाने के लिए तैयार हैं भारत की बेटियां

Related Posts