IND vs AFG: सचिन-लारा का ‘विराट’ रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए कोहली, 67 रन बना हुए OUT

अभी सबसे तेजी से 20 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के ही सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम है.

लंदन: भारत बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम के चार विकेट गिर चुके हैं. मैच से पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि मैच हाई स्कोरिंग होगा लेकिन पिच में स्पिनर्स को खासा मदद मिलती दिख रही है. भारतीय फैंस आज थोड़ा निराश होंगे. क्योंकि आज कोहली के पास मौका था कि वो 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते थे.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे तेजी से 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने से महज 104 रन दूर थे. भारतीय टीम को साउथम्पटन में शनिवार को अफगानिस्तान से भिड़ना था और अब तक 19896 रन बना चुके कोहली अगर 104 रनों की पारी खेलने में सफल होते तो एक और कीर्तिमान उनके नाम हो जाता.

कोहली 67 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली नबी की गेंद पर रहमत को कैच दे बैठे. अब कोहली को आने वाले मैच का इंतजार करना पड़ेगा. कोहली इस रिकॉर्ड से 37 रन दूर हो गए.

अभी सबसे तेजी से 20 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के ही सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम है. कोहली अब तक 414 पारियों (131 टेस्ट, 221 वनडे और 62 टी-20) में 19896 रन बनाए हैं. तेंदुलकर और लारा दोनों ही 453 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे थे जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 468 पारियों में 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था.

कोहली इन दिनों शानदार फार्म में हैं. बीते रविवार को पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का कीर्तिमान अपने नाम किया था.

Related Posts