IND vs AUS: एडम जाम्पा ने फिर बनाया कोहली को अपना शिकार, दर्ज किया नया रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में विराट के खिलाफ जांपा सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं. जंपा ने वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मिलाकर विराट को सात बार आउट किया है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में खेला जा रहा दूसरा एकदिवसीय मैच भारत ने 36 रनों से जीत लिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने कप्तान कोहली का विकेट लिया. इसके साथ ही वो ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिसने कोहली को पांच बार आउट किया है.

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जांपा ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. शुक्रवार को राजकोट में सीरीज के दूसरे मैच में जांपा ने तीन भारतीय खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया.

वनडे क्रिकेट में विराट के खिलाफ जांपा सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं. जंपा ने वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मिलाकर विराट को सात बार आउट किया है. इससे पहले कोई भी गेंदबाज विराट को इतनी बार नहीं आउट कर सका है. राजकोट वनडे इंटरनेशनल में जाम्पा की गेंद पर विराट कोहली का कैच मिशेल स्टार्क ने लपका. ये पांचवां मौका था, जब वनडे इंटरनेशनल में विराट कोहली इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का शिकार बने हैं.

पहले एकदिवसीय मुकाबले में भी एडम जांपा ने ही विराट कोहली को आउट किया था ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. विराट को वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के रवि रामपाल के नाम दर्ज है. रवि रामपाल ने विराट कोहली को छह बार आउट किया है.

मुंबई में मिली बुरी हार से आहत भारतीय बल्लेबाजों ने शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 341 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 36 रन शेष रहते ही ऑल आउट हो गई और भारत ने दूसरा मुकाबला जीत गया.

भारत के तीन बल्लेबाजों- शिखर धवन (96), लोकेश राहुल (80) और विराट कोहली (78) ने अर्धशतक जमाए.0 इन्हीं के दम पर भारत 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 340 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.