IND vs AUS: लंबी पारी से चूके रोहित शर्मा, फिर भी कायम किया ये कीर्तिमान

रोहित 7000 वनडे रन बनाने वाले चौथे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सचिन, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग यह मुकाम हासिल कर चुके हैं.
India vs Australia Rohit Sharma, IND vs AUS: लंबी पारी से चूके रोहित शर्मा, फिर भी कायम किया ये कीर्तिमान

राजकोट: भारत के रोहित शर्मा शुक्रवार को सबसे तेजी से 7000 वनडे रन बनाने वाले ओपनर बन गए हैं. रोहित ने सचिन तेंदुलकर और हाशिम अमला को पीछे छोड़ा. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के साथ यहां खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में 42 रन बनाए और इसी दौरान उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया.

रोहित 7000 वनडे रन बनाने वाले चौथे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सचिन, सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग यह मुकाम हासिल कर चुके हैं. भारत के लिए तीनो फॉरमेट मे ओपनिंग करने वाले रोहित अब बेंगलुरू में होने वाले तीसरे तथा अंतिम मुकाबले में अपने करियर में नौ हजार रन पूरे करेंगे. इसके लिए रोहित को चार रनों की जरूरत है.

भारत ने शुक्रवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 340 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. भारत के लिए शिखर धवन ने 90 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 96 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके शामिल रहे.

लोकेश राहुल ने अंतिम ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे. बल्लेबाजों के पिच पर दौड़ने के कारण भारतीय टीम पर पांच रनों की पेनाल्टी लगाई गई। इस कारण अब आस्ट्रेलियाई टीम बिना कोई विकेट गंवाए पांच रनों से आगे खेलना शुरू करेगी.

Related Posts