टेस्ट में सबसे तेजी से 5000 रन बनाने वाले कप्तान बने कोहली

यह दोनों टीमों के लिए बेहद खास मैच है क्योंकि दोनों अपना पहला दिन-रात का टेस्ट खेल रही हैं. दिन-रात के टेस्ट में पिंक बॉल का उपयोग होता है.

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट में सबसे तेजी से 5000 रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं. उन्होंने यह मुकाम यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दिन-रात टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हासिल किया. कोहली ने पारी के दौरान 32वां रन लेते हुए ही यह कीर्तिमान अपने नाम किया.

भारत और बांग्लादेश दोनों का यह पहला दिन-रात का टेस्ट मैच है. मेजबान टीम ने रोहित शर्मा 21 और मयंक अग्रवाल 14 के रूप में अपने दो विकेट खो दिए हैं.

बता दें कि पिंक बॉल के साथ पहला दिन-रात का टेस्ट बांग्लादेश को रास नहीं आया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहले सत्र की समाप्ति तक 73 रनों के कुल योग पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए. 106 रन पर बांग्लादेश की पूरी टीम सिमट गई है. इशांत शर्मा ने 5 विकेट लेकर बांग्लादेशी टीम की कमर तोड़ दी. इशांत ने 12 ओवर में 22 रन खर्च किए.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने 103 रन पर अपने 8 विकेट गंवा दिए हैं. इशांत शर्मा ने जबरदस्त गेंदबाजी की है. यह दोनों टीमों के लिए बेहद खास मैच है क्योंकि दोनों अपना पहला दिन-रात का टेस्ट खेल रही हैं. दिन-रात के टेस्ट में पिंक बॉल का उपयोग होता है. आमतौर पर टेस्ट क्रिकेट लाल गेंद से खेली जाती है, जिसे रेड चेरी भी कहा जाता है.

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के साथ ही इस मैच का फैसला हुआ था. गांगुली ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से मुलाकात के बाद घोषणा की थी कि बांग्लादेश के साथ जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच फ्लडलाइट के नीचे खेला जाएगा.