INDvsNZ: रवींद्र जडेजा का अर्धशतक, तोड़ा धोनी-कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड

दूसरे वनडे मैच में भारत को 22 रनों से हरा तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा. भारतीय टीम 48.3 ओवरों में 251 रनों पर ही ढेर हो गई.
Ravindra Jadeja Breake MS Dhoni Record, INDvsNZ: रवींद्र जडेजा का अर्धशतक, तोड़ा धोनी-कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला ईडन पार्क पर खेला गया. भारतीय टीम इस मुकाबले को गंवाने के साथ ही सीरीज भी गंवा दी है. दूसरे वनडे मैच में भारत को 22 रनों से हरा तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा. भारतीय टीम 48.3 ओवरों में 251 रनों पर ही ढेर हो गई.

इस मैच के साथ ही कुछ रिकॉर्ड जरूर दर्ज किए हैं. बतौर टीम सबसे ज्यादा वनडे मैच हारने में टीम इंडिया शीर्ष पर पहुंच गई है. टीम ने अब तक 423 वनडे मुकाबले हारे हैं. इसके साथ ही दूसरे नंबर पर श्रीलंका, तीसरे नंबर पर पाकिस्तान, चौथे नंबर पर वेस्टइंडीज और पांचवे नंबर पर न्यूजीलैंड टीम है.

423 India
421 Sri Lanka
413 Pakistan
378 West Indies
373 New Zealand

इसके साथ ही एक रिकॉर्ड और दर्ज किया गया है. नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा के नाम एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है. सातवें नंबर पर बैंटिंग करने आए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Most fifties batting at no. 7 (IND)
7 – Ravindra Jadeja
6 – MS Dhoni
6 – Kapil Dev

मेहमान टीम के लिए कुछ हद तक श्रेयस अय्यर ने लड़ाई लड़ी और 57 गेंदों पर सात चौके तथा एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए. उनके अलावा रवींद्र जडेजा ने 55 और नवदीप सैनी ने भी 45 रन बना टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे. इससे पहले, न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 273 रनों का स्कोर बनाया.

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने नाबाद 73, ओपनर मार्टिन गप्टिल ने 79 और हेनरी निकोलस ने 41 रनों का योगदान दिया. गुप्टिल ने 79 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के जबकि टेलर ने 74 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए. कीवी टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 53 रन बटोरे. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, शार्दूल ठाकुर ने दो और जडेजा ने एक विकेट हासिल किया.

रवींद्र जडेजा 2014 में रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर न्‍यूजीलैंड में ही एक कठिन मैच टाई करा चुके हैं. आज अश्विन तो उनके साथ नहीं हैं मगर ठाकुर के रूप में एक कामचलाऊ बल्‍लेबाज जरूर है.

Related Posts