2019 World Cup IND vs SA: ‘कुलचा’ के जाल में फंसे घायल शेर, बुमराह ने भी किया कमाल

साउथ अफ्रीका ने नौ विकेट खोकर 227 रन बनाए हैं. भारत को जीत के लिए 228 रन बनाने होंगे. चहल ने चार विकेट अपने नाम किए हैं.

लंदन: भारत बनाम साउथ अफ्रीका मुकाबला चल रहा है. जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीकन शेर बिल्कुल नतमस्तक नजर आ रहे हैं. अफ्रीका के नौ विकेट गिरे. जिसमें जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट, युजवेंद्र चहल ने चार विकेट, कुलदीप यादव ने एक विकेट और भुवनेश्वर कुमार को दो विकेट मिले.

सबसे पहले बुमराह ने टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी टेंशन हाशिम अमला को पवेलियन भेज दिया. अमला केवल छ: रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद युवा खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक भी ज्यादा देर तक बुमराह के प्रहार से बच नहीं पाए और महज 10 रन बनाकर आउट हो गए.

उसके बाद क्रिज में मौजूद थे साउथ अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस और रासी वैन डर सन की साझेदारी हुई. जब ये साझेदारी बढ़ने लगी तो तुरंत कप्तान ने युजवेंद्र चहल को गेंद थमा दी. चहल ने कप्तान का विश्वास भी बरकरारा रखा और वैन डरसन को आउट किया. उसके बाद कप्तान को भी चलता कर दिया.

चहल की फिरकी को विरोधी समझ ही नहीं पा रहे थे और गुगली में फंसते चले गए. अब क्रीज में खतरनाक बल्लेबाज डेविट मिलर मौजूद थे. मिलर दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है. मिलर कुछ बड़े शॉट्स खेलते उसके पहले ही चहल ने गुगली डाली और मिलर अंतिम वक्त पर सीधे बैट से खेल दिया. मिलर का शॉट बहुत तेज नहीं था और चहल ने ही कैच कर लिया. इस तरह मिलर की कहानी भी खत्म हुई.

इसके बाद चहल को कुलदीप यादव का भी साथ मिल गया. कुलदीप यादव ने जेपी ड्युमिनी को एलबीडब्ल्यू आउट किया. इसके बाद चहल ने ऑल राउंडर आंदिले फेहुक्वायो को भी पवेलियन की राह दिखा दी.