क्या मोहाली टीम इंडिया के लिए फिर साबित होगा भाग्यशाली मैदान?

मोहाली में अबतक टीम इंडिया की जीत का रिकॉर्ड सौ फीसदी रहा है. मोहाली में टीम इंडिया ने 2 टी-20 मैच खेले और दोनों ही मैच में भारतीय टीम को कामयाबी मिली.

धर्मशाला में पहला टी-20मैच भले ही बारिश की भेंट चढ़ गया हो लेकिन दूसरे मैच में जीत की उम्मीद बढ़ गई है. क्योंकि मोहाली में मैच के रोज हल्के बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की आशंका नहीं है. यानी पूरे 20-20 ओवर का मैच होने की पूरी उम्मीद है.

मोहाली में अबतक टीम इंडिया की जीत का रिकॉर्ड सौ फीसदी रहा है. मोहाली में टीम इंडिया ने 2 टी-20 मैच खेले और दोनों ही मैच में भारतीय टीम को कामयाबी मिली. टीम इंडिया ने यहां ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को मात दी है. और अब इस मैदान पर टीम इंडिया का तीसरा शिकार बन सकती है दक्षिण अफ्रीका की टीम.

कैसी होगी पिच ?
टी-20 के लिहाज से मोहाली की पिच को बल्लेबाजों के लिए जन्नत माना जाता है. मोहाली में 200 से ज्यादा रन भी चेज़ हुए हैं. टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2009 में 207 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है.

कैसी होगी विराट की टीम?
पिच के मुताबिक विराट ऑलराउंडर पर दांव खेल सकते हैं. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जाडेजा और हार्दिक पांड्या तीनों की अंतिम 11 में जगह बन सकती है.जबकि सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक बार फिर रोहित और शिखर की जोड़ी उतर सकती है. राहुल मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं. तेज गेंदबाजों में दीपक चाहर और नवदीप सैनी विराट की पहली पसंद हो सकते हैं. हालांकि अंतिम ग्यारह पर पत्ते तो मैच के दिन ही खोले जाएंगे.

अफ्रीकी टीम पर हल्ला बोल
पहला मैच बारिश में धुल जाने के बाद अब सीरीज में 2 मैच ही बचे हैं. यानी अब टीम इंडिया को दोनों ही मैच जीतने होंगे. टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 13 टी-20 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 8 में भारत और 5 में प्रोटियाज को जीत मिली है. हालांकि टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में जीत का इंतजार अबतक खत्म नहीं हुआ. उम्मीद यही है कि मोहाली में जीत का ये सूखा भी खत्म होगा और होगी तो बस जश्न की बारिश.