INDvsSL T-20: पुणें में धोनी का बदला लेंगे विराट कोहली, 4 साल बाद आया है ये मौका

9 फरवरी 2016...पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान और सामने श्रीलंका की टीम. टीम इंडिया इस मैच में 101 रन पर सिमट गई और श्रीलंका ने ये मैच पांच विकेट से अपने नाम किया. इस मैच में विराट कोहली नहीं खेल रहे थे. लेकिन 4 साल बाद विराट और उनकी टीम के पास इस हार का बदला लेने का मौका है.
India vs Sri lanka Second T 20, INDvsSL T-20: पुणें में धोनी का बदला लेंगे विराट कोहली, 4 साल बाद आया है ये मौका

टीम इंडिया पुणें में श्रीलंका से पुराना हिसाब चुकता करना चाहेगी. क्योंकि इसी मैदान पर आज से करीब 4 साल पहले श्रीलंका ने टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी थी. इस मैच में धोनी कप्तान थे, अब विराट के पास धोनी की हार का बदला लेने का मौका है.

9 फरवरी 2016…पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान और सामने श्रीलंका की टीम. टीम इंडिया इस मैच में 101 रन पर सिमट गई और श्रीलंका ने ये मैच पांच विकेट से अपने नाम किया. इस मैच में विराट कोहली नहीं खेल रहे थे. लेकिन 4 साल बाद विराट और उनकी टीम के पास इस हार का बदला लेने का मौका है.

पुणे में पटको
तीन मैच की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. पुणे में टीम इंडिया एक तीर से दो शिकार कर सकती है. पुणे में पिछली हार का बदला लेने के साथ ही टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के लिए मैदान पर उतरेगी. बता दें कि टीम इंडिया आजतक श्रीलंका से कोई टी-20 सीरीज नहीं हारी. दोनों टीम के बीच अबतक कुल 6 टी-20 बाइलैट्रल सीरीज हुई हैं जिसमें से भारत ने 5 सीरीज जीते जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही. पुणे में जीत के साथ ही श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की जीत का सिक्सर लग जाएगा.

घर में सीरीज की जीत का लगाओ ‘सिक्सर’
टीम इंडिया को हिंदुस्तान की जमीन पर हराना किसी भी टीम के लिए बड़ी चुनौती है. टीम इंडिया घर पर लगातार 5 सीरीज अपने नाम कर चुकी है, इसमें टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज शामिल हैं. टीम इंडिया के पास घर में लगातार छठी सीरीज जीतने का मौका है.

टी-20 में श्रीलंका पर भारी
श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है. दोनों टीम के बीच अबतक 18 टी-20 मुकाबले हुए जिसमें से 12 में टीम इंडिया जीती, 5 में श्रीलंका को जीत मिली. पिछले 11 में से 9 मैच टीम इंडिया जीती, जबकि सिर्फ 1 मैच श्रीलंका के नाम रहा । 1 मैच बेनतीजा रहा. पिछले 4 साल में पुणे ही वो वेन्यू है जहां श्रीलंका ने टीम इंडिया को हराया है.

पुणे में जीत का फॉर्मूला
पुणे में पहले गेंदबाजी करना बेहतर है. यहां हुए 2 इंटरनेशनल टी-20 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है. 2018 में हुए IPL मैच के हिसाब से पुणे में पहली पारी में औसतन 174 रन का स्कोर बना है. लेकिन ओस की वजह से लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है. पुणे में भी तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिल सकती है. साल 2018 में हुए IPL के 6 मैच में तेज गेंदबाजों ने 39 विकेट हासिल किए हैं जबकि स्पिनर्स को 21 विकेट मिले.

पुणे में पिच के साथ मौसम का मिजाज भी अच्छा रहने वाला है और बारिश की आशंका नहीं है. ऐसे में फैंस को रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

Related Posts