हैट्रिक बॉल पर कोहली ने चिल्लाकर कही थी ये बात, तब मिला तीसरा विकेट, खुद बुमराह ने किया खुलासा

दो मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही मेजबान टीम दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 87 रन पर सात विकेट गंवाकर जूझ रही थी. अपनी पहली टेस्ट हैट्रिक के बाद जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को इंटरव्यू दिया.

India vs West Indies 2019, 2nd Test at Sabina Park: टेस्ट क्रिकेट के लिए ये दिन यादगार हो गया. दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले तो हनुमा विहारी का शानदार शतक देखने को मिला. उसके बाद जसप्रीत बुमराह की शानदार हैट्रिक देखने को मिली. बुमराह की हैट्रिक बॉल देखकर सभी कोई हैरान रह गया. हैरानी इसलिए हुई क्योंकि बुमराह ने एलबीडब्ल्यू की अपील ही नहीं की जबकि कप्तान कोहली से लेकर सभी खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की.

दो मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही मेजबान टीम दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 87 रन पर सात विकेट गंवाकर जूझ रही थी. अपनी पहली टेस्ट हैट्रिक के बाद जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को इंटरव्यू दिया. कोहली ने बुमराह से उनकी हैट्रिक के बारे में पूछा. इस वीडियो में जसप्रीत बुमराह विराट कोहली से कहते हैं कि वह इस अपील को लेकर पूरी तरह से सकारात्मक नहीं थे, लेकिन अच्छा हुआ आपने रिव्यू ले लिया. मेरी यह टेस्ट हैट्रिक में आपका भी क्रेडिट है.

जसप्रीत बुमराह (16 रन देकर छह विकेट) ने अपने घातक शुरुआती स्पैल में वेस्टइंडीज के पहले पांच विकेट झटक लिए, जिसमें से तीन नौंवे ओवर में लगातार गेंदों पर मिले. इससे वह टेस्ट मैचों में हैट्रिक हासिल करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए.


बुमराह ने डीआरएस के बारे में बात करते हुए कोहली से कहा, “मुझे पता नहीं था, मुझे लगा कि वो गेंद पहले बल्ले से लगी है, लेकिन कप्तान ने शानदार डीआरएस कॉल ली, जिससे मुझे हैट्रिक मिली. तो ये कप्तान की वजह से संभव हो सका. इसका श्रेय आपको भी जाता है.”

जसप्रीत बुमराह ने इस इंटरव्यू में आगे कहा, “कभी-कभी विकेट से काफी मदद मिलती है. पिछले मैच में भी ग्राउंड में अच्छा उछाल मिल रहा था. ऐसे हालात में आप थोड़े लालची होते हैं ज्यादा करने की कोशिश में आक्रामक हो जाते हैं, लेकिन मैं ऐसे वक्त में भी पहले जैसे ही बॉलिंग करता रहता हूं और इसी से विकेट मिलते हैं.”

बुमराह ने सातवें ओवर से विकेट लेने का सिलसिला शुरू किया, सबसे पहले उन्होंने जॉन कैम्पबेल को आउट किया जिनका कैच विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आसानी से लपक लिया. इसके बाद नौंवें ओवर में लगातार गेंदों पर बुमराह ने डैरेन ब्रावो, शामहार ब्रुक्स और रोस्टन चेज के विकेट लेकर रिकॉर्ड कायम कर दिया.