कोहली का विजयी शतक, भारत ने 6 विकेट से मैच जीत सीरीज पर किया कब्जा

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था.

पोर्ट ऑफ स्पेन: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को आखिरी और तीसरे वनडे में 6 विकेट से हरा कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद शतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया. तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया.

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. दूसरे वनडे मैच की तरह इस मैच में भी विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम ने आसानी से विजयी लक्ष्य हासिल कर लिया.

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. बारिश की वजह से इस मैच को 35-35 का कर दिया गया था. पहली पारी में पहले खेलते हुए मेजबान टीम ने 35 ओवर में 7 विकेट पर 240 रन बनाए. भारत को जीत के लिए 241 रन बनाने थे. भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 32.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.


वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल का ये आखिरी वनडे मैच था. उन्होंने अपना मैच यादगार भी बनाया. गेल ने अपने ही अंदाज में क्रिकेट खेला. गेल की बल्लेबाजी देखकर लग नहीं रहा था ये उनका आखिरी मैच है. गेल ने 41 गेंद पर 72 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए. इविन लुईस ने 43 रन का योगदान दिया. गेल-लुईस ने 10.5 ओवर में 115 रन की साझेदारी की. गेल ने करियर का 54वां अर्धशतक लगाया. भारत के लिए खलील अहमद ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए.

शिमरॉन हेटमायर 32 गेंद पर 25 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने होप के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की. शाई होप (24) को रविंद्र जडेजा ने बोल्ड किया. निकोलस पूरन 16 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए. कार्लोस ब्रैथवेट 16 और जेसन होल्डर 14 रन बनाकर आउट हुए. फैबियन एलेन 6 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले गेल और लुईस ने शुरुआती 9.1 ओवर में ही 100 रन की साझेदारी पूरी कर ली थी.