भगवा जर्सी पर मचे विवाद के बीच विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

भारत यह नई जर्सी होम-अवे नियम के तहत पहनेगी क्योंकि मेजबान इंग्लैंड की जर्सी का रंग भी भारत की जर्सी से काफी मिलता जुलता है, इसलिए भारत की नई जर्सी को कुछ अलग तरह से तैयार किया गया है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की नई जर्सी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. कोहली ने कहा कि वे नई ‘अवे जर्सी’ से खुश हैं, लेकिन साथ उनकी टीम की जर्सी का अहम रंग हमेशा नीला ही रहेगा. भारत का आज इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप का अहम मैच है.

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा, “एक मैच के लिए, यह ठीक है. मुझे नहीं लगता कि हम हमेशा के लिए इस तरफ बढ़ रहे हैं क्योंकि नीला हमेशा से हमारा रंग रहा है. हमें उसे पहनने में गर्व होता है. एक बदलाव के लिए और मौके को देखते हुए यह अच्छी किट है.”

उन्होंने कहा, “मुझे यह पंसद आई. मैं इसे आठ अंक दूंगा. मैं किसी कारण यह नहीं कह रहा हूं बल्कि मुझे सच में यह जर्सी अच्छी लगी है. रंगों का संयोजन अच्छा है.”

भारत यह नई जर्सी होम-अवे नियम के तहत पहनेगी क्योंकि मेजबान इंग्लैंड की जर्सी का रंग भी भारत की जर्सी से काफी मिलता जुलता है, इसलिए भारत की नई जर्सी को कुछ अलग तरह से तैयार किया गया है और इसके पिछले हिस्से को नांरगी रंग का बनाया गया है. वहीं कंधों पर भी केसरिया रंग शामिल है.

बीसीसीआई ने शुक्रवार को जब नई जर्सी जारी की उसके बाद टीम के कई खिलाड़ियों ने नई जर्सी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो डालीं. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ट्वीटर पर एक फोटो पोस्ट कर लिखा, “नई जर्सी के साथ तैयार हूं.”

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी ट्विटर पर फोटो साझा कर लिखा, “नई जर्सी के साथ अगले मैच के लिए तैयार.”

भारतीय टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम खाते पर महेंद्र सिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक की तस्वीरें नई जर्सी के साथ साझा की गई हैं.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी 54 सेकेंड़ का वीडियो ट्वीट किया था जिसमें भारतीय खिलाड़ी नई जर्सी में दिखाई दे रहे हैं. भारत के इस विश्व कप में छह मैचों में 11 अंक हैं और वह इस समय दूसरे स्थान पर है. भारत को सेमीफाइनल में जाने के लिए सिर्फ एक अंक चाहिए.

 

ये भी पढ़ें-    ‘धोनी को बताने की जरूरत नहीं है कि क्या करना चाहिए और क्या नहीं’, मैच से पहले कोहली का बयान

IND vs ENG: साल 1999 में इसी मैदान में भारत ने इंग्लैंड को हरा विश्वकप से किया था बाहर, 2 दिन चला था मैच