सिर्फ एक तस्वीर के बहाने बहुत बड़ी बात कह गए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का जलवा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भी बरकरार है. वो नंबर दो पर कायम हैं लेकिन अब बुमराह की नजर आईपीएल में कोहराम मचाने पर टिकी हुई है
Cricketer Jasprit Bumrah, सिर्फ एक तस्वीर के बहाने बहुत बड़ी बात कह गए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से पिछले चार महीने से ज्यादा वक्त से मैदान से दूर है लेकिन अब वक्त मैदान पर वापसी का आ चुका है. भारतीय खिलाड़ी अब IPL 2020 में मैदान पर अपना दम दिखाते हुए नजर आएंगे. इसी के साथ मुम्बई इंडियंस की ओर से खेलने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी मैदान पर दहाड़ लगाने का इशारा कर चुके हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

‘अब वक्त आ चुका है’

26 साल के जसप्रीत बुमराह का जलवा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भी बरकरार है. वो नंबर दो पर कायम हैं लेकिन अब बुमराह की नजर आईपीएल में कोहराम मचाने पर टिकी हुई है. बुमराह ने अपने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की. इस तस्वीर में बुमराह मुम्बई इंडियंस की जर्सी में विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए दिख रहे हैं. साथ ही बुमराह ने इसके कैप्शन में लिखा है कि अब लगभग वक्त आ चुका है. सिर्फ बुमराह ही नहीं बल्कि विराट कोहली से लेकर जडेजा तक सभी आईपीएल को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं.

बुमराह का आईपीएल में प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह सबसे पहले आईपीएल में ही चमके थे. मुम्बई इंडियंस की ओर से खेलते हुए बुमराह ने अपने प्रदर्शन से भारतीय सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा था. बुमराह के आईपीएल प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने कुल 77 मैच में 82 विकेट अपने नाम किए हैं. अपने अलग गेंदबाजी एक्शन की वजह से बुमराह शुरूआती दिनों में काफी चर्चा में रहे. आज भी बल्लेबाज बुमराह की गेंदबाजी एक्शन को पढ़ नहीं पाते और उनका शिकार हो जाते हैं.

बुमराह का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

बुमाह ने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का आगाज 2016 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया था. वहां उन्हें टी-20 और वनडे सीरीज में मौका मिला था. इसके दो साल बाद यानी 2018 में बुमराह ने साउथ अफ्रीका दौरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की. बुमराह ने 14 टेस्ट मैच में 68 विकेट लिए हैं. इसमें पांच बार उन्होंने 5 विकेट या उससे ज्यादा भी लिया है. वहीं 64 वनडे में 104 विकेट उनके नाम हैं. तो 50 टी20 59 विकेट बुमराह के खाते में दर्ज हैं.

मुम्बई इंडियंस चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. मुम्बई इंडिया इस बार भी डिफेंडिंग चैंपियन है. ऐसे में पहले मैच में ही बुमराह को मैदान पर उतरकर धूम मचाने का मौका मिलेगा. यही वजह है कि पिछले काफी वक्त से लॉकडाउन में भी बुमराह ने अपने फिटनेस रूटीन को जारी रखा. ताकि वो पूरी तरह फिट रहें.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts