टीम इंडिया में फिटनेस चैलेंज, कप्तान कोहली का वीडियो देख चौंक गए फैंस

टीम इंडिया पिछले करीब चार महीने से घर में बंद है. COVID-19 के बढ़ते मामलों की वजह से भारतीय खिलाड़ी मैदान से दूर हैं लेकिन वो अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रख रहे हैं.
Captain Virat Kohli, टीम इंडिया में फिटनेस चैलेंज, कप्तान कोहली का वीडियो देख चौंक गए फैंस

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) आज हर मामले में मजबूत हैं. उसके पास विराट, रोहित, केएल राहुल जैसे शानदार बल्लेबाज हैं. तो बुमराह और शमी जैसे घातक गेंदबाज टीम की ताकत बढ़ाते हैं. वहीं जडेजा जैसी मैदान पर मुस्तैदी कर पाना किसी विरोधी के बस की बात नहीं. लेकिन एक और चीज है जो आज टीम इंडिया (Team India) को इंटरनेशनल लेवल पर चमकदार बनाती है. वो है भारतीय टीम की फिटनेस. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में सबसे बड़ा बदलाव भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस में आया. एक बार फिर विराट ने अपनी वर्कआउट वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने एक अलग लेवल सेट किया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

विराट ने हार्दिक को दी मात

टीम इंडिया पिछले करीब चार महीने से घर में बंद है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से भारतीय खिलाड़ी मैदान से दूर हैं लेकिन वो अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रख रहे हैं. टीम के फीजियो और ट्रेनर उन्हें वर्कआउट सेशन के लिए गाइट करते हैं. साथ ही बीसीसीआई उनकी रिपोर्ट भी मॉनिटर करता है. इसके अलावा खिलाड़ियों में एक दूसरे को फिटनेस चैलेंज देने का भी ट्रैंड नजर आया है.

कुछ दिन पहले ही ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने वर्कआउट की एक वीडियो शेयर की थी. हार्दिक इसमे काफी मुश्किल एक्सरसाइज करते हुए नजर आए. हार्दुक ने ‘फ्लाई पुश-अप्स’ किए थे. हार्दिक ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अपने भाई और भारतीय क्रिकेटर कृणाल पांड्या को चैलेंज किया.

विराट को हार्दिक का ये वीडियो इतना पसंद आया कि उन्होंने भी ‘फ्लाई पुश-अप्स’ करने का मन बना लिया. हालांकि कप्तान विराट का अंदाज थोड़ा अलग है. उन्होंने इसे और मुश्किल बनाते हुए ‘क्लैप पुश-अप्स’ किए. इस वर्कआउट का वीडियो विराट ने अपने ट्वीटर पर शेयर किया. इसके कैप्शन में विराट ने लिखा कि हार्दिक मुझे आपके ‘फ्लाई पुश-अप्स’ काफी पसंद आए. मैंने इसमें क्लैप्स जोड़ दिए हैं.

 

View this post on Instagram

 

Hey H @hardikpandya93 loved your fly push ups 💪😎. Here’s adding a little clap to it 😉.

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

ये पहला मौका नहीं था जब विराट कोहली ने अपने वर्कआउट का वीडियो शेयर किया हो. लॉकडाउन के दौरान विराट लगातार अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए मेहनत करते हुए कई बार दिखाई दिए थे. उन्होंने अपनी रनिंग की वीडियो से लेकर वेट लिफ्टिंग की तमाम वीडियो शेयर की. ताकि कप्तान के साथ-साथ टीम के बाकी खिलाड़ी भी अपनी फिटनेस पर ध्यान दें. ये वाकई अहम है कि जब कप्तान इस तरह से मेहनत करता है तो टीम के बाकी खिलाड़ी भी प्रेरित होते हैं. यही वजह है कि आज टीम इंडिया की बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फिल्डिंग और फिटनेस में भी वर्ल्ड क्लास है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts