आज ही के दिन रोहित शर्मा ने रचा था विश्व कप में इतिहास

World Cup 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ भारत ने अपने मिशन 2019 का आगाज किया था. इस मैच में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने इरादे दिखा दिए थे.

World Cup 2019, आज ही के दिन रोहित शर्मा ने रचा था विश्व कप में इतिहास

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विश्व कप (World Cup) में आज ही के दिन शतकों का पंच लगाया था. श्रीलंका के खिलाफ उस मैच में रोहित शर्मा ने 103 रनों की पारी खेली थी. आपको याद दिला दें कि आज से एक साल पहले इस समय इंग्लैंड में विश्व कप चल रहा था. 6 जुलाई 2019 यानी आज ही के दिन विश्व कप में भारत का मुकाबला श्रीलंका से था. जिसमें टीम इंडिया ने सात विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. इस जीत के हीरो एक बार फिर रोहित शर्मा रहे थे. रोहित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. इसके साथ ही टीम इंडिया के हिटमैन ने विश्व कप 2019 में अपना पांचवां शतक भी पूरा किया था. एक ही विश्व कप में पांच शतक लगाने वाले रोहित दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

श्रीलंका के खिलाफ हिटमैन के बल्ले का कोहराम

पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में भारत खिताब नहीं जीत पाया था लेकिन लीग मुकाबलों में टीम इंडिया ने धमाल किया था. खासकर रोहित शर्मा ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर तहलका मचाया हुआ था. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. श्रीलंका ने 7 विकेट पर 264 रन बनाए थे. इसमें एंजेलो मैथ्यूज का शानदार शतक शामिल था. लेकिन इस शतक पर रोहित शर्मा ने पानी फेर दिया था. रोहित शर्मा के साथ साथ इस मैच में केएल राहुल ने भी जबरदस्त शतक जड़ा था. लेकिन रोहित शर्मा ने सिर्फ 94 गेंद पर 103 रनों की पारी खेली थी. इसमें 14 चौके और 2 छक्के शामिल थे. रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट 110 के करीब था. उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को करीब 7 ओवर पहले ही 7 विकेट से हरा दिया था.

रोहित ने विश्व कप 2019 में जड़े थे 5 रिकॉर्ड शतक

विश्व कप 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ भारत ने अपने मिशन 2019 का आगाज किया था. इस मैच में ही टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने इरादे दिखा दिए थे. रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 122 रन की नाबाद पारी खेली थी. इसके बाद हिटमैन ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की पिटाई करते हुए 140 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. पाकिस्तान के बाद रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन की पारी खेली थी. विश्व कप में तीन शतक लगाने के बाद भी रोहित का बल्ला शांत नहीं हुआ. उसके बाद बांग्लादेश रोहित का शिकार हुआ और हिटमैन ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना शतक का चौका लगाया. इसके बाद रोहित शर्मा ने श्रीलंका को भी नहीं छोड़ा था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts