शिवम दुबे का बड़ा बयान, मौके को भुनाना चाहता हूं, हार्दिक को हटाना नहीं

दुबे ने कहा, "मुझे लगता है कि मुझे मौका मिला है और मैं अपने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. मुझे अपने देश के लिए काम करना है और मैं इसे बेहतर तरीके से करने की कोशिश करूंगा.

हैदराबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे टीम में मिलने वाले मौकों को भुनाने के लिए तैयार है, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या की जगह लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

पांड्या चोट के बाद सर्जरी के कारण करीब एक महीने से क्रिकेट से दूर हैं. पांड्या के टीम में न रहने के कारण ही दुबे को शुक्रवार से शुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवर की सीरीज के लिए टीम में चुना गया है.

मुंबई के इस हरफनमौला खिलाड़ी दुबे अब तक तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जो सभी बांग्लादेश के खिलाफ थे. उसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर तीन विकेट था.

दुबे ने कहा, “मुझे लगता है कि मुझे मौका मिला है और मैं अपने देश के लिए शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा. मुझे अपने देश के लिए काम करना है और मैं इसे बेहतर तरीके से करने की कोशिश करूंगा. मुझे नहीं लगता कि यह हार्दिक को हटाने का मौका है.”

उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन उनका समर्थन कर रहे हैं. दुबे ने कहा, “हर कोई मेरा उत्साह बढ़ा रहा है. कप्तान और टीम प्रबंधन से काफी सहयोग मिल रहा है और यह मेरे लिए बहुत ही शानदार है. इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ता है, इसलिए ड्रेसिंग रूम में मैं खुश और तनावमुक्त महसूस करता हूं.”

दुबे ने अपनी गेंदबाजी स्किल को लेकर कहा, “ऑल राउंडर होना हमेशा मुश्किल होता है. मेरे लिए बतौर आलराउंडर सबसे अहम अपना फिटनेस स्तर बरकरार रखना होता है, क्योंकि आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करने की जरूरत होती है.

इसलिए फिटनेस बनाए रखना सबसे मुश्किल काम होता है.” उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच आसान नहीं होंगे, क्योंकि वे एक अच्छी टी-20 टीम है.

दुबे ने कहा, “उनके (वेस्टइंडीज) के पास एक अच्छी टी-20 टीम है, लेकिन हमने अच्छी तैयारी की है. मुझे लगता है कि भारत विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम है और हम सीरीज जीतेंगे.”