कोरोना के क़हर से नहीं बच पाई भारतीय हॉकी, साथ ही खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

बेंगलुरु (Bangalore) पहुंचने के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) समेत 6 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Indian man Hockey team Coronavirus positive, कोरोना के क़हर से नहीं बच पाई भारतीय हॉकी, साथ ही खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

भारतीय पुरूष हॉकी टीम का कैंप टलना तय

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Male Hockey Team) के 6 खिलाड़ियों के कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) आने के बाद उनके कैंप पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं. जबकि सभी महिला खिलाड़ियों के निगेटिव आने के बाद उनका कैंप पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक़ ही चलता रहेगा. बेंगलुरु पहुंचने के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) समेत 6 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसमें मंदीप सिंह, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह, वरुण कुमार और कृष्ण बहादुर पाठक को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था। इसमें से मंदीप सिंह को अस्पताल में भर्ती भी कराना पड़ा.

लंका प्रीमियर लीग का पहला सीज़न टालना पड़ा

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket) ने लंका प्रीमियर लीग के पहले सीज़न को टालने का फ़ैसला किया है. ये फ़ैसला बड़े विदेशी खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने की वजह से करना पड़ा. इस लीग का आयोजन 28 अगस्त से किया जाना था, लेकिन इससे पहले विदेशी खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटीन रहने के नियम की वजह से अड़चन आ रही थी.

Indian man Hockey team Coronavirus positive, कोरोना के क़हर से नहीं बच पाई भारतीय हॉकी, साथ ही खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

MCA की अहम बैठक 14 अगस्त को

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन अपेक्स काउंसिल की अहम बैठक 14 अगस्त को होने वाली है. इस बैठक में सबसे बड़ा एजेंडा क्रिकेट की बहाली को लेकर होगा. पिछले 4 महीने से कोरोना की वजह से क्रिकेट गतिविधियां ठप हैं. एपेक्स काउंसिल की तरफ़ से कहा गया कि क्रिकेट की बहाली BCCI के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर यानी SOP के दिशा निर्देशों के तहत की जाएगी.

पिता क्रिस ब्रॉड ने किया बेटे स्टुअर्ट ब्रॉड पर जुर्माना

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बीच एक दिलचस्प वाक़या देखने को मिला. मैच रेफ़री क्रिस ब्रॉड ने अपने बेटे और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड पर 15 फ़ीसदी मैच फ़ीस का जुर्माना लगाया है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने पाकिस्तानी खिलाड़ी यासिर शाह को आउट करने के बाद अपशब्द कहे थे. जो ICC के कोड ऑफ़ कंडक्ट के ख़िलाफ़ है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी गलती मान ली इसलिए अब कोई सुनवाई नहीं होगी.

Indian man Hockey team Coronavirus positive, कोरोना के क़हर से नहीं बच पाई भारतीय हॉकी, साथ ही खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

IPL में अंडर-19 और अंडर-23 खिलाड़ियों की होगी चांदी

UAE में IPL का ऐलान युवा खिलाड़ियों के लिए भी ख़ुशख़बरी लेकर आया है. दरअसल सभी टीमें अपने साथ नेट बॉलर के तौर पर इन युवा खिलाड़ियों को ले जाने की रणनीति बना रही हैं. इसमें से ज़्यादातर खिलाड़ी अंडर-19 और अंडर-23 के हैं. चेन्नई, कोलकाता और दिल्ली की टीम ने इन गेंदबाज़ों का ‘रोस्टर’ तैयार भी कर लिया है.

रवींद्र जडेजा की पत्नी को भारी पड़ा बिना मास्क बाहर निकलना

भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी को बग़ैर मास्क घर से बाहर निकलना भारी पड़ा. राजकोट में रविंद्र जडेजा अपनी पत्नी के साथ कार से कहीं जा रहे थे. इस दौरान उन्होंने तो मास्क लगाया हुआ था, लेकिन उनकी पत्नी ने मास्क नहीं पहना था. बात जब बढ़ गई तो ये मामला पुलिस तक पहुंच गया. लेकिन बाद में DCP के हस्तक्षेप के बाद बग़ैर किसी FIR के मामले को निपटाया गया.

Indian man Hockey team Coronavirus positive, कोरोना के क़हर से नहीं बच पाई भारतीय हॉकी, साथ ही खेल की दुनिया की हर बड़ी खबर

खेल संघों को दो दिन की मोहलत

खेल मंत्रालय (Sports Ministry) ने राष्ट्रीय खेल संघों को स्पोर्ट्स कोड से जुड़ी एक प्रश्नावली का जवाब देने के लिए दो दिन का समय और दिया है. उम्र और कार्यकाल से जुड़ी इस प्रश्नावली का जवाब अब 13 अगस्त तक देना है. ये जवाब इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट में इससे जुड़ा एक मामला लंबित है, जिस पर 21 अगस्त को सुनवाई होनी है.

विश्व नंबर-11 टेनिस खिलाड़ी सबालेंका ने जीता अपना पहला मैच

कोरोना के दौरान अमेरिका में खेले गए पहले WTA टूर्नामेंट में विश्व की नंबर-11 खिलाड़ी आर्यना सबालेंका दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. टूर्नामेंट में नंबर दो सीड सबालेंका ने बेलारूस के खिलाड़ी को 6-1, 6-7 (5), 6-2 से हराया.

मैगनस कार्लसन ने किया शानदार पलटवार

एमजी टूर ग्रैंड फ़ाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन ने शानदार वापसी की है. पहले दिन चीन के डिंग लीरेन से पिछड़ने के बाद दूसरे दिन उन्होंने लीरेन को मात दी, और स्कोर 1 -1 कर दिया. लीरेन के ख़िलाफ़ मुक़ाबले के दौरान मैगनस कार्लसन के लिए एक समय करो या मरो की स्थिति आ गई थी, लेकिन उन्होंने इससे बाहर निकलते हुए अपनी स्थिति मज़बूत कर ली है.

Related Posts