क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 अप्रैल को होगा भारतीय टीम का ऐलान

चयन कमेटी IPL और हाल ही में हुई सीरीजों में खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस देखकर फैसला कर सकती है.

नई दिल्ली: अगले महीने से इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए टीमों की घोषणा का सिलसिला शुरू हो गया है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए भी एक खुशखबरी है. टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर भारतीय फैंस का इंतजार भी अब खत्म होने वाला है.

दरअसल BCCI वर्ल्ड कप में जाने वाली इंडिया टीम की घोषणा 15 अप्रैल को मुंबई में करेगी. बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमेटी और इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली अगले सोमवार को मुंबई में बैठक करेंगे.

2 बार की चैंपियन रही भारत की संभावित टीम लगभग तय मानी जा रही है लेकिन चौथे और छठे क्रम पर ऑलराउंडर की जगह को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. जिस पर निर्णय जल्द हो सकता है.

चयन कमेटी IPL और हाल ही में हुई सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर भी यह फैसला कर सकते हैं. अच्छे फॉर्म में चल रहे के.एल राहुल और दिनेश कार्तिक भी टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं. ऋषभ पंत और अंबाती रायडू की जगह इन्हें टीम में मौका दिया जा सकता है.

विश्व कप के लिए संभावित टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, के.एल राहुल, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल/रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

Indian Cricket Team

इस वर्ल्ड कप को लेकर सबसे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी टीम की घोषणा की थी. पाकिस्तान ने भी अपनी टीम की घोषणा की है. न्यूजीलैंड टीम की कमान इस केन विलियमसन के हाथ में है. पाकिस्तान टीम की कप्तानी सरफराज अहमद को सौंपी गई है.

भारतीय टीम के मुकाबले-

5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ

9 जून को ऑस्ट्रेलिया के साथ

13 जून को न्यूजीलैंड के साथ

16 जून को पाकिस्तान के साथ

22 जून को अफगानिस्तान के साथ

27 जून को वेस्ट इंडीज के साथ

30 जून को इंग्लैंड के साथ

2 जुलाई को बांग्लादेश के साथ

6 जुलाई को श्रीलंका के साथ