India vs Australia: भारत के लिए बड़ा झटका, चोटिल ऋषभ पंत दूसरे वनडे मैच से बाहर

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "पहले वनडे में बल्लेबाजी करते समय चोट लगने के बाद ऋषभ मैदान पर नहीं दिखे. फिर उन्हें रात भर एक विशेषज्ञ की निगरानी में रखा गया.

मुंबई: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार को राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं. पंत को मंगलवार को यहां वानखेडे स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी करते हुए हेलमेट में गेंद लगी जिसके कारण उनके सिर में तकलीफ हुई. वह फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके थे.

बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अब उन्हें अस्पातल से छुट्टी दे दी गई है. पंत अब बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजरेंगे. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “पहले वनडे में बल्लेबाजी करते समय चोट लगने के बाद ऋषभ मैदान पर नहीं दिखे. फिर उन्हें रात भर एक विशेषज्ञ की निगरानी में रखा गया. उनकी हालत स्थिर है और उनके सभी स्कैन रिपोर्ट सही है. उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब वह बेंगलुरु स्थित एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे.”

बोर्ड ने कहा, “उन्हें दूसरे वनडे से बाहर रखा गया है. अंतिम वनडे के लिए उनकी उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगी कि वह कैसे रिहेबिलिटेशन से गुजरते हैं.” मैच के 44वें ओवर में बल्लेबाजी करते समय पैट कमिंस की एक गेंद बल्ले का किनारा लेकर पंत के हेलमेट में जा लगी थी. इसी पर उन्हें सिर में चोट की आशंका हुई. पंत ने 33 गेंदों पर 28 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच में 10 विकेट से हरा तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.