World Cup 2019: भारत को बड़ा झटका, शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए मैच से बाहर

शिखर धवन के बाहर होने से भारतीय टीम के लिए नया विकल्प तलाशना बड़ी चुनौती हो गयी है, क्योंकि शिखर काफी अच्छे फॉर्म में थें.
Shikhar Dhawan, World Cup 2019: भारत को बड़ा झटका, शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए मैच से बाहर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी विश्व कप से बाहर हो गए हैं. धवन ने रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था.

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे. रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी.

चोट लगने के बाद धवन का अंगूठा सूज गया था. सूत्रों का कहना है कि शुरुआत में उसे गम्भीरता से नहीं लिया गया लेकिन जब सूजन कम नहीं हुई तो उनके अंगूठे का स्कैन किया गया और तब फ्रैक्चर की बात सामने आई.

भारत के पास अब तक सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन के तौर पर एक बेहतरीन जोड़ी थी.

शिखर धवन के बाहर होने से भारतीय टीम के लिए नया विकल्प तलाशना बड़ी चुनौती हो गयी है, क्योंकि शिखर काफी अच्छे फॉर्म में थें.

रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलते हुए शिखर धवन ने 109 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी और इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

माना जा रहा है कि केएल राहुल को शिखर धवन की जगह उतारा जा सकता है. हालांकि भारत के पास रिषभ पंत के तौर पर एक ऐसा सलामी बल्लेबाज़ मौज़ूद है जो बाएं हाथ से तेज रन बनाने में सक्षम है.

रिषभ आईपीएल मैचों में बतौर सलामी बल्लेबाज दिल्ली कैपिटल की तरफ से अपना हुनर दिखा चुके हैं लेकिन क्या BCCI उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल करेगी. इसके लिए इंतज़ार करना होगा.

और पढ़ें- ‘सारा ओवल मुझे गब्बर के नाम से जानता है’, शिखर के इस ट्वीट पर यूजर बोला- भाभी खबर लेंगी

आइए एक नज़र डालते हैं भारत के अगले तीन हफ़्तों में होने वाले वर्ल्ड कप मैचौं पर-

13 जून : भारत बनाम न्‍यूजीलैंड
16 जून : भारत बनाम पाकिस्‍तान
22 जून : भारत बनाम अफगानिस्‍तान
27 जून : भारत बनाम वेस्‍टइंडीज
30 जून : भारत बनाम इंग्‍लैंड
2 जुलाई : भारत बनाम बांग्‍लादेश
6 जुलाई : भारत बनाम श्रीलंका

और पढ़ें- ओवल में फिर गरजा ‘गब्बर’ का बल्ला, जानें 17वें शतक की खास बातें

Related Posts