जीती हुई बाजी हारने के बाद भी इंजमाम उल हक को उम्मीद, बोले- अब भी सीरीज जीतेगा पाकिस्तान

मैनचेस्टर टेस्ट मैच में हारने के बाद भी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) को लगता है कि उनकी टीम इंग्लैंड के मुकाबले काफी मजबूत है और अब भी सीरीज जीत सकती है.

Inzamam ul Haq hopes after losing winning bet, जीती हुई बाजी हारने के बाद भी इंजमाम उल हक को उम्मीद, बोले- अब भी सीरीज जीतेगा पाकिस्तान

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) हार चुकी है. इस हार के साथ ही मेहमान पाकिस्तान तीन मैच की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है. अब बाकी बचे दोनों मैच में उसे सीरीज अपने नाम करने के लिए जीत की जरूरत है, लेकिन पाकिस्तान के लिए जीत बेहद मुश्किल दिख रही है. क्योंकि मैनचेस्टर टेस्ट में पाकिस्तान ने हाथ में आई बाजी गवांई थी. उसके बाद मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान बैकफुट पर नजर आ रहा है. लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) को लगता है कि उनकी टीम इंग्लैंड के मुकाबले काफी मजबूत है और पाकिस्तान अब भी सीरीज जीत सकता है.

‘इंग्लैंड से मजबूत है पाकिस्तान’

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान की शुरूआत हार के साथ हुई. मैनचेस्टर टेस्ट मैच में मेजबान पर दबाव बनाने के बाद भी पाकिस्तान तीन विकेट से मैच हार गया, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को भरोसा है कि पाकिस्तान अब भी सीरीज जीत सकता है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान टीम इंग्लैंड से बेहतर है और हमें पहला टेस्ट जीतना चाहिए था. ये बहुत निराशाजनक है लेकिन मुझे विश्वास है कि पाकिस्तान अब भी सीरीज जीत सकता है. जब आप एक बुरे दौर से गुजर रहे होते हैं, उस वक्त टीम की बॉडी लैंग्वेज में कोई बदलाव नहीं आना चाहिए. पहले टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी दबाव में आ गए थे. क्योंकि तीसरे दिन हमारी बल्लेबाजी पूरी तरह से धराशाई हो गई थी.’

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मैनचेस्टर टेस्ट की दूसरी पारी में पाकिस्तान टीम 169 रन पर ऑलआउट हो गई थी. जबकि पहली पारी में पाकिस्तान ने 326 रन बनाए थे. और इंग्लैंड को पहली पारी में 219 रन पर समेट कर 107 रन की बढ़त ली थी.

‘टीम मैनेजमैंट का रोल अहम’

इंजमाम-उल-हक ने पाकिस्तान टीम को मेजबान से बेहतर करार दिया. साथ ही वो मानते हैं कि पाकिस्तान की हार के बाद टीम मैनेजमैंट का रोल काफी अहम है. उन्होंने कहा, ‘टीम मैनेजमैंट का किरदार काफी अहम है. अभी खिलाड़ी काफी निराश होंगे लेकिन उनसे सकारात्मक तरीके से बात करने की जरुरत है. उन्हें खिलाड़ियों को मैच के सकारात्मक पहलुओं के बारे में बताने की जरुरत है, जैसे पहली पारी में 300 रन बनाना और इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त लेना, ना कि नकारात्मक बातों पर ध्यान देना.’ बता दें कि 13 अगस्त से पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटन में शुरू होगा. अब पाकिस्तान के सामने करो या मरो की स्थिति है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts