RECORD! CSK के दीपक चाहर ने वो कर दिखाया जो IPL में कोई नहीं कर सका

IPL 2019, चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को चेपॉक में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ चेन्नई पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

चेन्नई. चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. चेन्नई के चेपॉक मैदान पर हुए इस मुकाबले में भी कम रन बने और KKR के बल्लेबाज टूर्नामेंट में पहली बार जूझते हुए दिखाई दिए. KKR की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 108 रन ही बना सकी. KKR की इस ख़राब हालत का कारण दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी थी. उन्होंने अपने ओपनिंग स्पेल में 3 विकेट झटके. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस शानदार प्रदर्शन के साथ आगरा के तेज गेंदबाज चाहर ने 10 साल पुराना IPL रिकॉर्ड भी तोड़ा.

तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने KKR की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी. पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने क्रिस लिन को एलबीडब्लू आउट किया. ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज ने पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके बाद चाहर ने अपने दूसरे ओवर में नितीश राणा को रायडू के हाथों कैच आउट कराया. अपना तीसरा ओवर लेके आए चाहर ने रोबिन उथप्पा को जाधव के हाथों कैच आउट कराया. इस तरह उन्होंने अपने शुरुआती 3 ओवेरों में ही 3 विकेट झटक लिए और KKR का स्कोर 4.4 ओवर में 4 विकेट के नुक्सान पर 24 रन हुआ. चाहर ने 4 ओवर में मात्र 20 रन देकर 3 विकेट झटके.

चाहर ने बनाया ये रिकॉर्ड

चाहर ने अपने खाते के चार ओवर में 20 गेंद डॉट निकाली. यानी 3.2 ओवर बिना रन के ही चले गए. शुरुआती 18 गेंद में चाहर ने 15 डॉट निकाली. अब उनको सर्वाधिक डॉट गेंदों का रिकॉर्ड बनाने के लिए आखिरी ओवर में 5 गेंद डॉट निकालनी थी. 26 साल के गेंदबाज ने किया भी ऐसा ही. आखिरी ओवर में उनके सामने आंद्रे रसेल थे. चाहर ने सिर्फ छक्का दिया और बाकी 5 गेंद डॉट निकाल दी. बल्लेबाज का जान के स्ट्राइक न बदलना भी चाहर के लिए फायदेमंद साबित हुआ.

IPL 2019, RECORD! CSK के दीपक चाहर ने वो कर दिखाया जो IPL में कोई नहीं कर सका
दीपक चाहर ने 20 गेंद डॉट फेंकी.

पिछला रिकॉर्ड आशीष नेहरा, मुनाफ पटेल और फिडेल एडवर्ड्स के नाम था. तीनों ने IPL 2009 में अपने कोटे के 4 ओवर में 19 गेंद डॉट निकाली थी. चाहर ने 10 साल बाद ये रिकॉर्ड तोड़ते हुए 20 गेंद डॉट निकाल दी.