कीरोन पोलार्ड ने खराब अंपायरिंग पर यूं जताई नाराजगी, IPL कमिटी ने लगाया जुर्माना

मुंबई इंडियंस की पारी के आखिरी ओवर में पोलार्ड ने अम्पायर द्वारा दो गेंदों पर वाइड न दिए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी.

हैदराबाद: चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हुए आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल मुकाबले में रविवार को अम्पायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर करने पर मुम्बई इंडियंस टीम के बल्लेबाज केरन पोलार्ड पर मैच फीस का 25 फीसदी हिस्सा बतौर जुर्माना लगाया गया है. मुम्बई इंडियंस टीम ने राजीव गांधी स्टेडियम में हुए खिताबी मुकाबले में सुपर किंग्स को एक रन से हराते हुए चौथी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया. पोलार्ड ने इस मैच में नाबाद 41 रन बनाए थे.

अंतिम ओवर में पोलार्ड ने अम्पायर नितिन मेनन द्वारा दो गेंदों पर वाइड न दिए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. अम्पायर के फैसले का मजाक उड़ाने के मकसद से वह ड्वायन ब्रावो द्वारा डाले जा रहे ओवर के दौरान स्टम्प्स से काफी दूर वाइड लाइन के पास जाकर स्टांस लिया था. मैदान पर मौजूद दोनों अम्पायरों मेनन और इयान गाउल्ड ने पोलार्ड से बात की थी और फिर वह अपने सामान्य स्टांस में गए थे.

जुर्माना लगा पर गलती नहीं बताई

मुम्बई ने इस मैच में सात विकेट पर 148 रन बनाए. मैच के बाद आयोजन समिति ने एक बयान जारी कर पोलार्ड पर जुर्माना लगाने की पुष्टि की. बयान में हालांकि पोलार्ड की किसी गलती का उल्लेख नहीं है. पोलार्ड ने आयोजन समिति के इस फैसले को स्वीकार कर लिया और इसी कारण इस सम्बंध में किसी प्रकार की सुनवाई की जरूरत नहीं महसूस हुई.

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में एक रन से हरा आईपीएल के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया. चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था. आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे. लसिथ मलिंगा ने इसी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट करा मुंबई के खाते में चौथा आईपीएल खिताब डाला. चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें

MS धोनी ने छोड़ा सबको पीछे, IPL में ऐसा करने वाले बने पहले विकेटकीपर

MS धोनी हुए लालच के शिकार, मैच का टर्निंग प्वांइट रहा ये रन आउट