पहले अश्विन ने लुटाए रन, फिर कप्तानी में ऐसी गलती किये KXIP को लेने के देने पड़ गए

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर किंग्स XI पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन पर रोक दिया. कोलकाता की ये दूसरे मैच में दूसरी जीत है.

कोलकाता नाइट राइडर्स की इनिंग्स के 17वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जिसने मैच को पूरी तरह से पलट दिया. नितीश राणा अभी-अभी आउट हुए थे और KKR को आसानी से रन नहीं मिल रहे थे. इसी बीच मोहम्मद शमी ने खतरनाक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को यॉर्कर गेंद पर बोल्ड कर दिया. पर कुछ समय के इंतजार के बाद अंपायर ने इसे नो बॉल करार दे दिया. यहीं से मैच पलट गया.
नो बॉल तक रसेल ने 5 गेंदों में 3 रन बनाए थे और वह जूझते हुए दिखाई दे रहे थे. इसके बाद रसेल ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए अगली 12 गेंदों में 45 रन ठोक डाले. इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता ने 20 ओवर की समाप्ति पर 218 रन बना लिए.

गलती अश्विन की, भुगतना शमी और टाई को पड़ा
जब मोहम्मद शमी की गेंद पर रसेल बोल्ड हुए तब केवल तीन फील्डर 30 यार्ड के घेरे के अंदर थे. नियम के मुताबिक 4 खिलाड़ियों को घेरे के अंदर होना चाहिए था. यहां KXIP के कप्तान आर अश्विन से बड़ी गलती हो गई क्योंकि फील्डिंग लगाने की जिम्मेदारी कप्तान की ही होती है. इसके बाद  रसेल ने शमी की 5 गेंदों पर 3 छक्के और एक चौका लगाकर 23 रन बटोरे और एंड्रयू टाय की 7 गेंदों  पर 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाए. बता दें अश्विन ने अपने कोटे के 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 47 रन खर्चे थे.

IPL 2019, पहले अश्विन ने लुटाए रन, फिर कप्तानी में ऐसी गलती किये KXIP को लेने के देने पड़ गए

KKR ने गलती का उठाया फायदा 
शमी की नो बॉल के बाद KKR ने 19 गेंद में 56 रन बटोरे, जिसमे रसेल के साथ रोबिन उथप्पा(नाबाद 67) और दिनेश कार्तिक(1) के भी रन शामिल हैं. KKR ने 4 विकेट खोकर 218 रनों का स्कोर खड़ा किया. ये ईडन गार्डन पर उनका सर्वाधिक रनों का स्कोर है. इस गलती के बाद अब अश्विन हमेशा नियमों का ध्यान रखेंगे.

IPL 2019, पहले अश्विन ने लुटाए रन, फिर कप्तानी में ऐसी गलती किये KXIP को लेने के देने पड़ गए

मैच का हाल
हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल (17 गेंदों पर 48 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण के छठे मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब(KXIP) को 28 रन से हरा दिया. कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि पंजाब को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन पर रोक दिया.