मुंबई इंडियंस के पास टॉप 4 में पहुंचने का मौका, किंग्स XI पंजाब से मुकाबला आज

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच हमेशा की तरह बल्लेबाजों के अनुकूल होगी. लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज इस मौके का फायदा उठाना चाहेंगे.

मुंबई. पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में आज अपना अगला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी. पंजाब ने अपने आखिरी तीनों मैच घर में खेले हैं और जीत हासिल की है. दोनों टीमों के लिए यह मैच अपनी लय को बनाए रखने के लिहाज से बेहद जरूरी है. पंजाब ने सोमवार को हैदराबाद को मात देकर अंकतालिका में तीसरा स्थान हासिल किया है तो वहीं मुंबई की टीम इस समय अंकतालिका में पांचवें स्थान पर बनी हुई है. आज का मुकाबला जीतने पर मुंबई टॉप-4 में दाखिल हो जाएगी, वहीं पंजाब जीतकर दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी.

कप्तान से बेहतर प्रदर्शन चाहेगी मुंबई

घर में खेलने के कारण मुंबई का इस मैच में पलड़ा भारी लग रहा है, लेकिन मुंबई के खिलाड़ियों को पंजाब के खिलाफ एक ईकाई के तौर पर खेलना होगा. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को आगे से टीम का नेतृत्व करना होगा. मुंबई के बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिखी है. सिर्फ हार्दिक पांड्या ही अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखा पाए हैं. वह अंत में आकर पारी में तेजी से रन बनाते हैं और टीम को मजबूत स्कोर प्रदान कर रहे हैं. इस मैच में हार्दिक की कोशिश इसी तरह के प्रदर्शन की होगी.

IPL 2019, मुंबई इंडियंस के पास टॉप 4 में पहुंचने का मौका, किंग्स XI पंजाब से मुकाबला आज
केएल राहुल अच्छी फॉर्म में हैं.

राहुल और मयंक दोहराना चाहेंगे प्रदर्शन

वहीं, अगर पंजाब की बात की जाए तो उसके बल्लेबाजों ने धीमी शुरुआत की है. हालांकि इस बात को ध्यान रखना होगा कि पंजाब ने जिस तरह की स्थिति में चेन्नई और पंजाब में बल्लेबाजी की है वह बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त नहीं थीं. वहीं वानखेड़े की विकेट पर स्ट्रोक लगाना आसान होगा. लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल जिस तरह की फॉर्म में हैं, वह दोनों वानखेड़े की विकेट पर बल्लेबाजी के लिए उतारू होंगे.

MATCH FACTS

  • हेड टू हेड- 12 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं, वहीं 11 किंग्स XI पंजाब के नाम रहे हैं. वानखेड़े स्टेडियम में दोनों के बीच 8 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमे 4 मुंबई और 4 किंग्स XI के नाम रहे हैं.
  • मुंबई इंडियंस के लिए इस साल सर्वाधिक रन क्विंटन डी कॉक ने बनाए हैं. उनके 133 रन हैं. टॉप स्कोरर की लिस्ट में उनका नाम 21वें नंबर पर है. वह ऑरेंज कैप होल्डर डेविड वार्नर से 216 रन पीछे हैं.
  • KXIP मध्य ओवरों में सबसे अधिक प्रभावी टीम रही है, जिन्होंने 8.96 प्रति ओवर (जॉइंट हाईएस्ट) की गति से रन बटोरे हैं और इन ओवरों में सबसे कम विकेट भी खोए हैं. दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस (7.60) ने मध्य ओवरों (7-15) में केवल RCB (6.89) से बेहतर प्रदर्शन किया है.