हार, हार, हार से बचना चाहेगी राजस्थान रॉयल्स, सामने है जीत की हैट्रिक लगाने वाली मुंबई इंडियंस

राजस्थान रॉयल्स को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, वहीं मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की थी.

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग में आज शनिवार को दो मुकाबले खेले जाने हैं. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. राजस्थान को पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में वो मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज कर जीत की लय वापस पाना चाहेगी और हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी. वहीं, मुंबई इंडियंस लगातार तीन मुकाबले जीतकर शानदार फॉर्म में है. ये मुकाबला जीतने पर मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी.

रोहित की होगी वापसी

पंजाब के खिलाफ मुंबई ने हार के मुंह से वापसी करते हुए मैच जीता था. उस मैच में किरोन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेल पंजाब को हार के लिए विवश कर दिया था. पोलार्ड उस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे थे क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल थे. इस मैच में रोहित वापसी करेंगे. उनके आने से टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी जो पिछले मैच में लड़खड़ाती दिखी थी.

POLLARD AND HARDIK
मुंबई इंडियंस के हार्दिक और पोलार्ड शानदार फॉर्म में हैं.

हार्दिक-पोलार्ड मुंबई की ताकत

मुंबई की बल्लेबाजी का दारोमदार रोहित पर ही होगा लेकिन उन्हें क्विटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, युवा ईशान किशन से भी अच्छी पारियों की उम्मीद है. मुंबई की बल्लेबाजी की सबसे मजबूत कड़ी उसका निचला क्रम है जहां पोलार्ड और हार्दिक पांड्या हैं. इन दोनों ने इसी सीजन में कई मैचों में अंत में तेज पारी खेल टीम को बड़ा स्कोर प्रदान किया है. राजस्थान के लिए इन दोनों से पार पाना आसान नहीं होगा. शुरूआत में अगर डी कॉक और रोहित न भी चल पाए तो हार्दिक और पोलार्ड राजस्थान के लिए बड़ा सिरदर्द होंगे.

ajinkya rahane
मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीतने के लिए राजस्थान को ऑल-राउंड प्रदर्शन करना होगा.

राजस्थान की गेंदबाजी कमजोर

राजस्थान की गेंदबाजी में वो दम अभी तक नहीं दिखा है कि वह किसी टीम को या किसी तूफानी बल्लेबाज को रोक पाए. श्रेयस गोपाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ जरूर अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन इसके बाद वह उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं. बेन स्टोक्स एक नाम हैं जो कुछ कर सकते हैं.

राजस्थान की बल्लेबाजी जरूर उसे जीत दिला सकती है. बल्लेबाजी में उसके पास जोस बटलर, संजू सैमसन जैसे नाम हैं, लेकिन चेन्नई के खिलाफ यह सभी विफल रहे थे. राजस्थान के बल्लेबाजों में बेशक दम तो है लेकिन निरंतरता की कमी उसकी परेशानी है. कप्तान अजिंक्य राहणे का बल्ला भी खामोश ही रहा है. वहीं स्टीवन स्मिथ उस फॉर्म में नहीं दिखे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं. गेंद से अच्छा करने वाले बेन स्टोक्स अपने बल्ले का ज्यादा कमाल अभी तक नहीं दिखा पाए हैं. मुंबई की मजबूत गेंदबाजी के सामने उसे और परेशानी हो सकती है. जसप्रीत बुमराह, जेसन बेहरनडॉर्फ तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाले हुए हैं तो वहीं स्पिन में क्रुणाल पांड्या और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने उम्दा प्रदर्शन किया है.

टीमें :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह.

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग.