धोनी-अश्विन के बीच मुकाबला आज, इस प्लेयिंग XI के साथ उतरेंगी CSK और KXIP

किंग्स XI पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के लिए यह मैच एक तरह से घर वापसी होगा. वह लम्बे समय बाद चेन्नई में IPL मुकाबला खेलेंगे. उन्होंने लम्बे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए और धोनी की कप्तानी में क्रिकेट खेला है.

चेन्नई. चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की टीम आज शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के एक अहम मुकाबले में यहां एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम(चेपॉक) में किंग्स इलेवन पंजाब(KXIP) से भिड़ेगी. बेशक चेन्नई ने शुरुआती तीन मैच अपने नाम किए हों लेकिन मुंबई के खिलाफ उसके खेल में कमियां उजागर हुई थीं. चेन्नई ने आखिरी दो ओवरों में 48 रन लुटा दिए थे जिससे पता चलता है कि उसे डेथ ओवरों में काम करने की जरूरत है.

अश्विन की घर वापसी

दूसरी तरफ पंजाब ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है और चार में से तीन मैच अपने नाम किए हैं. टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के लिए यह मैच एक तरह से घर वापसी होगा. अश्विन लंबे समय तक चेन्नई से खेले थे और वह इसी शहर से ताल्लुक रखते हैं. अश्विन पहली बार CSK छोड़ किसी और टीम की तरफ से चेन्नई में मुकाबला खेल रहे हैं. ऐसे में उन्हें इस मैदान पर किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

मैच से पहले सबसे बड़ी खबर

ड्वेन ब्रावो चोटिल हैं और वह इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे. हैमस्ट्रिंग में खिचाव के चलते वह दो हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं. CSK के लिए ये बड़ी समस्या है क्योंकि उनके पास डेथ बॉलर नहीं है. जो था वो भी चोटिल हो गया है. ऐसे में दीपक चाहर को अंतिम के ओवरों में गेंदबाजी की जिम्मेदारी मिल सकती है. तेज गेंदबाजों में के आसिफ को भी मौका मिल सकता है.

BRAVO AND TAHIR
ब्रावो के चोटिल होने से चेन्नई की मुश्किलें बढ़ गईं हैं.

ये बात जानने वाली है

इस सीजन का पहला मैच तो याद ही होगा. चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर. उस मुकाबले में हरभजन सिंह और बाकी के स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. वो मुकाबला एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में ही खेला गया था. ऐसे में आज के मुकाबले में भी स्पिन गेंदबाजों की भूमिका बड़ी होगी. CSK में हरभजन सिंह और मिशेल सैंटनर की वापसी हो सकती है.

harbhajan singh csk
हरभजन सिंह ने चेन्नई के लिए पहल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था.

चेन्नई की टीम में हो सकते हैं ये बदलाव

चेन्नई की टीम में दो बदलाव हो सकते हैं. ब्रावो की जगह मिचेल सैंटनर को मौका मिल सकता हैं. वो अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं और औसत बल्लेबाज भी हैं. इसके अलावा हरभजन सिंह को मौका मिल सकता है.
संभावित प्लेयिंग XI- अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान/कीपर), रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मोहित शर्मा/ हरभजन सिंह, इमरान ताहिर.

KXIP की टीम में हो सकते हैं ये बदलाव

क्रिस गेल फिट माने जा रहे हैं और उनकी टीम में वापसी हो सकती है. हार्डस विलोजेन की जगह वह टीम में शामिल किये जा सकते हैं. एक और बदलाव जो टीम में देखा जा सकता है वो ये है कि मंदीप सिंह की जगह करुण नायर टीम में शामिल किए जाएं.

संभावित प्लेयिंग XI- केएल राहुल (कीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरेन, आर अश्विन (कप्तान), एम अश्विन, मोहम्मद शमी, मुजीब रहमान.