IPL 2019: अजिंक्य रहाणे पर क्यों लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

IPL 2019 की बेहद ख़राब शुरुआत करने वाली राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है. इस सीजन में राजस्थान ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में ही उसे हार मिली है.

जयपुर. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स(RR) के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के खिलाफ खेले गए मैच में धीमी ओवरगति के कारण सोमवार को 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक इस IPL सीजन में एक भी मुकाबला नहीं जीता है. मंगलवार को उनका मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) से होना है.

IPL ने अधिकारिक बयान जारी कर बताया, “चूंकि यह उनकी टीम द्वारा IPL की आचार संहिता का उल्लंघन पहली बार हुआ है इसलिए उन पर सिर्फ 12 लाख रुपये का जुर्माना ही लगाया गया है.” इस मैच में राजस्थान को चेन्नई के हाथों आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले रविवार को मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर भी धीमी ओवर गति के कारण 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था.

पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स के लिए खुशखबरी, टीम ने पूरी की जीत की हैट्रिक

राजस्थान IPL के 12वें सीजन के अपने अभी तक के तीनों मैच हार चुकी है. पहले मैच में उसे किंग्स XI पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार मिली थी. वहीं तीसरे मैच में उसे चेन्नई ने हराया था.  राजस्थान पॉइंट्स टेबल में नीचे से दूसरे नंबर पर है.

पढ़ें- IPL 2019: ‘रॉयल’ मुकाबले में सीजन की पहली जीत तलाशेंगे राजस्थान और बैंगलोर

अगला मुकाबला RCB से
पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. राजस्थान की तरह उसने भी अपने तीनों मुकाबले हारे हैं. इन दोनों टीमों के बीच मंगलवार को जयपुर में मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले के बाद किसी एक का पॉइंट्स टेबल में खाता खुल ही जाना है.