IPL 2019 में विराट ने दर्ज की पहली जीत, इसके कुछ समय बाद ही उनके लिए आई बुरी खबर!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हरा इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोला. इस जीत के बाद विराट के लिए आई बुरी खबर.

मोहाली. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) ने किंग्स XI पंजाब(KXIP) को हराकर पहली जीत दर्ज की. विराट अभी अपनी जीत का जश्न पूरी तरह से मना भी नहीं पाए थे कि उनके ऊपर जुर्माना ठोक दिया गया. विराट की टीम RCB ने शनिवार को किंग्स XI पंजाब को 4 गेंद रहते 8 विकेट से हराते हुए पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला. सात मैचों में ये RCB की पहली जीत है.

विराट ऐसे तीसरे कप्तान बन गए हैं जिनके ऊपर IPL 2019 में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. ये जुर्माना शनिवार को हुए KXIP के खिलाफ मैच के लिए लगा. IPL ने अपने बयान में कहा “चूंकि यह उनकी टीम का धीमी ओवर गति से संबंधित IPL की आचार संहिता के तहत सीजन का पहला अपराध था, इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना ही लगाया गया.”

IPL 2019 में जुर्माना झेलने वाले तीसरे कप्तान  

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर भी धीमी ओवर गति के लिए इतनी ही राशि का जुर्माना लगा था. किंग्स XI पंजाब के खिलाफ RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था. मुकाबला शनिवार रात 8 बजे शुरू हुआ था और RCB ने 20 ओवर 9 बजकर 45 मिनट पर ख़त्म किए थे.

कोहली-डिविलियर्स ने दिलाई RCB को पहली जीत

RCB ने मुकाबले में जीत दर्ज की और इस सीजन का पहला अंक भी अर्जित किया. लगातार छह हार झेलने वाली बैंगलोर के कप्तान कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उसके गेंदबाजों ने पंजाब के अधिकतर बल्लेबाजों को बांधे रखा लेकिन क्रिस गेल को रोकने में असफल रहे, जिनकी नाबाद 99 रनों की पारी के दम पर पंजाब ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 173 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया.  RCB ने कोहली और डिविलियर्स की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर इस लक्ष्य को 19.2 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.