IPL में भी सबसे ‘विराट’ हैं कोहली, तूफानी फिफ्टी जड़ लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

IPL 2019 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शुरुआती पांच मैचों में एक भी नहीं जीत पाई है. वह IPL के खिताब से भी महरूम रही है. टीम की विफलताओं से अलग विराट के बल्ले ने हमेशा रन उगले हैं...

बेंगलुरु. टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को T20 प्रारूप में आठ हजार रन बनाने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन (IPL 2019) के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. इस मैच में उन्होंने 84 रनों की पारी खेली. उनसे पहले सुरेश रैना टी-20 में आठ हजार रन बना चुके हैं.

बता दें कि, कोहली की इस शानदार पारी के बावजूद RCB अपनी हार का क्रम नहीं तोड़ पाई. उसे कोलकाता के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. RCB ने IPL 2019 में 5 मैच खेलें हैं और इन सभी मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

कोहली ने खेली शानदार पारी

कोहली इस मैच में यह मुकाम हासिल करने से 17 रनों की दूरी के साथ उतरे थे. उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत RCB ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए. उनकी एबी डिविलियर्स के साथ 108 रनों की शानदार साझेदारी हुई.

IPL 2019, IPL में भी सबसे ‘विराट’ हैं कोहली, तूफानी फिफ्टी जड़ लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी
विराट-डिविलियर्स के बीच शतकीय साझेदारी हुई.

IPL में सर्वाधिक रन

इसी के साथ कोहली IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. उनके अब आईपीएल में 5,110 रन हो गए हैं. इस मामले में उन्होंने रैना को पछाड़ा है. रैना के 5,086 रन हैं. इन दोनों के बीच हालांकि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का खेल चलता रहता है, जिसमें कभी कोहली आगे होते हैं तो कभी रैना. रैना ने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टी-20 प्रारुप में अपने आठ हजार रन पूरे किए थे.