मुंबई इंडियंस में एक बदलाव कंफर्म , कुछ इस तरह होगी SRH और MI की प्लेयिंग-XI

पिछले तीन IPL सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दो बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है. वहीं मुंबई इंडियंस पिछले 6 सीजन में 3 बार चैंपियन रही है. दोनों टीमें मजबूत हैं. इसलिए मुकाबला कांटे का होगा.

हैदराबाद . सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम आज शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2019 ) के दूसरे मुकाबले में हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) से भिड़ेगी. हैदराबाद की टीम काफी संतुलित लग रही है, तो वहीं सभी जानते हैं कि मुंबई अपने दिन किसी भी टीम को धूल चटाने का दम रखती है और उसने बीते मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को करारी मात देकर यह साबित भी किया है.

वार्नर और बेयरस्टो हैं SRH की ताकत

हैदराबाद को यह मैच अपने घर में खेलना है और इस लिहाज से इस मैच में उसका पलड़ा ज्यादा भारी दिख रहा है. डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी बेहतरीन फॉर्म में है और यही हैदराबाद की सफलता का अब तक का सबसे बड़ा कारण भी है. वार्नर और बेयरस्टो के अलावा हैदराबाद के पास मनीष पांडे, युसूफ पठान, विजय शंकर भी हैं.

srh openers
वार्नर ने 4 मैच में 264 और बेयरस्टो ने 4 मैच में 246 रन बनाए हैं.

अगर हैदराबाद की गेंदबाजी की बात की जाए तो यह भी उसका मजबूत पक्ष है क्योंकि उसके पास कप्तन भुवनेश्वर कुमार के अलावा राशिद खान जैसा करिश्माई गेंदबाज भी है. हैदराबाद के पास गेंदबाजी में अच्छे विकल्प हैं. मोहम्मद नबी और शाकिब अल हसन को टीम प्रबंधन बड़ी चालाकी से इस्तेमाल करता आया है. दिल्ली के खिलाफ नबी खेले थे और बेहतरीन प्रदर्शन भी किया था. टीम प्रबंधन इन दोनों को बदल-बदल कर इस्तेमाल करता आया है. हो सकता है कि मुंबई के खिलाफ शाकिब मैदान पर उतरें. अधिक सम्भावना यही है कि SRH बिना किसी बदलाव के उतरे.

मुंबई के ऑल-राउंडर उनकी ताकत

मुंबई की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी पिछले मैच में अच्छी चली थी. खासकर हार्दिक पांड्या ने अपना कमाल दिखाया था और आठ गेंदों पर 25 रन बनाए थे. साथ ही पोलार्ड और क्रुनाल पांड्या का प्रदर्शन भी अच्छा रहा था. शीर्ष क्रम और मध्यक्रम में उसके पास क्विंटन डी कॉक, कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या के विकल्प हैं. मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाज है, जो T20 प्रारुप में गजब की डेथ गेंदबाजी करते हैं. साथ ही गेंदबाजी में जेसन बेहरेनडोर्फ ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. मलिंगा की जगह मैक्लेघन को टीम में शामिल किया जा सकता है. मलिंगा श्रीलंका वापस लौट गए हैं.

HARDIK PANDYA
हार्दिक, पोलार्ड और क्रुनाल का प्रदर्शन शानदार रहा है.

ये होगी दोनों टीमों की प्लेयिंग-XI

सनराइजर्स हैदराबाद: जॉनी बेयरस्टो, डेविड वार्नर, विजय शंकर, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (कीपर), सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, मिशेल मैक्लेघन, जेसन बेहरेनडोर्फ, राहुल चाहर, जसप्रित बुमराह.

Related Posts