RCB vs MI: इन 5 वजहों से दिलों में जिंदा रहेगा ये रोमांचक मुकाबला

मुंबई इंडियंस ने इस IPL सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की. जसप्रीत बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

बेंगलुरु. इंडियन प्रीमियर लीग(IPL 2019) में गुरुवार को मुंबई इंडियंस(MI) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(RCB) को 6 विकेट से हरा दिया था. इस रोमांचक मुकाबले को RCB फैन लम्बे समय तक अंपायर के ख़राब निर्णय के लिए याद रखेंगे. RCB के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अंपायर के निर्णय की खुलकर आलोचना की. अंपायर की गलती के अलावा भी इस मैच में कई रोमांचकारी पल दर्शकों को देखने को मिले. कुछ पर आपका ध्यान गया होगा और कुछ आपसे नजरअंदाज हो गए होंगे. आइये हम आपको सभी ऐसे पलों के बारे बताते हैं…

1. मलिंगा की नो बॉल
आखिरी ओवर में जीतने के लिए RCB को 17 रनों की दरकार थी. ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर शिवम दुबे ने इसे 5 गेंदों में 11 रन बना दिया. अगली 4 गेंदों में 4 रन आए और जीत के लिए आखिरी गेंद पर 7 रन बचे. मलिंगा के आखिरी गेंद कराई जिसपर RCB ने कोई रन नहीं बनाया और मुंबई ने ये मुकाबला 6 रन से जीत लिया. जब आखिरी गेंद का रीप्ले बड़ी स्क्रीन पर चला तो मालूम चला कि मलिंगा का पैर निर्धारित रेखा से आगे चला गया था यानी की ये नो बॉल थी. अंपायर की गलती का खामियाजा RCB को भुगतना पड़ा.

IPL 2019, RCB vs MI: इन 5 वजहों से दिलों में जिंदा रहेगा ये रोमांचक मुकाबला
मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए आखिरी ओवर में गेंदबाजी की और 17 रन डिफेंड किये.

2. अंपायर की एक और गलती 
आखिरी गेंद पर हुई अंपायर की गलती की कोहली ने जमकर आलोचना की. इसके बाद रोहित ने भी इसकी आलोचना की. रोहित ने ये भी कहा कि जसप्रीत बुमराह की एक गेंद वाइड नहीं थे जिसे अंपायर ने वाइड करार दिया. उन्होंने कहा ऐसे गलत निर्णय मैच पलट सकते हैं. 19वें ओवर की तीसरी गेंद को अंपायर ने वाइड करार दिया था, जोकि लाइन के अन्दर थी.

IPL 2019, RCB vs MI: इन 5 वजहों से दिलों में जिंदा रहेगा ये रोमांचक मुकाबला
बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए.

3. युवी ने दिलाई 6 छक्कों की याद  
युवी ने छह गेंदों में 6 छक्कों की याद दिलाते हुए युजवेंद्र चहल के ओवर की शुरूआती तीन गेंदों पर 3 छक्के से की. लेकिन, वह अगली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट हो गए.

IPL 2019, RCB vs MI: इन 5 वजहों से दिलों में जिंदा रहेगा ये रोमांचक मुकाबला
युवी ने छह गेंदों में 6 छक्कों की याद दिला दी.

4. डिविलियर्स नाबाद, पहली बार हारी RCB
ऐसा पहली बार हुआ कि एबी डिविलियर्स के नाबाद रहते हुए RCB कोई मुकाबला हारी हो. इससे पहले डिविलियर्स चेस करते हुए IPL में 15 बार नाबाद रहे थे. इसमें 3 बार उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स को और 12 बार RCB को जीत दिलाई है. डिविलियर्स 41 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्के लगाकर 70 रन पर नाबाद रहे.

IPL 2019, RCB vs MI: इन 5 वजहों से दिलों में जिंदा रहेगा ये रोमांचक मुकाबला
डिविलियर्स ने नाबाद 70 रन बनाये.

5. विराट ने पूरे किए 5000 IPL रन
भारतीय क्रिकेट टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के कप्तान विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं. कोहली ने गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ IPL के 12वें संस्करण के सातवें मैच में यह उपलब्धि हासिल की. कोहली ने 165 मैचों की 157 पारियों में अपने 5000 रन पूरे किए. इस दौरान उन्होंने अब तक चार शतक और 34 अर्धशतक लगाए हैं.