टॉप ऑर्डर फेल, अकेले पड़े मॉर्गन को मिला कमिंस का साथ, मुंबई को 149 रन का लक्ष्य

मध्य क्रम में पैट कमिंस ने कप्तान मॉर्गन का साथ दिया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के सामने 149 रन का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले खेलते हुए KKR ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 148 रन बनाए. मुंबई की घातक गेंदबाजी के आगे KKR का टॉप ऑर्डर फेल हो गया. इसके बाद मध्य क्रम में पैट कमिंस ने कप्तान मॉर्गन का साथ दिया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

टॉप ऑर्डर का सरेंडर

कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने की. हालांकि, ये ओपनिंग साझेदारी ज्यादा देर नहीं चल सकी और तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर 7 रन बनाकर राहुल त्रिपाठी डग आउट लौट गए. इसके बाद नए बल्लेबाज आए नीतीश राणा भी गिल का साथ ज्यादा देर नहीं दे सके और सिर्फ 5 रन बनाकर वो भी चलते बने. राहुल चाहर ने कप्तानी छोड़ने के बाद बतौर बल्लेबाज उतरे दिनेश कार्तिक को भी सिर्फ 4 रन के निजी स्कोर पर डग आउट की राह पकड़ा दी. आंद्रे रसेल से थोड़ी उम्मीद थी लेकिन वो अपना फॉर्म इस मैच में भी हासिल नहीं कर सके और बुमराह के बाउंसर में फंस गए. इस तरह सिर्फ 61 रन पर KKR का पूरा टॉप ऑर्डर डग आउट में जाकर बैठ गया.

मॉर्गन-कमिंस पार्टनरशिप

टॉप के 5 विकेट गिर जाने के बाद क्रीज पर अकेले पड़े नए कप्तान मॉर्गन को ऑलराउंडर पैट कमिंस का साथ मिला. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए नाबाद 87 रन की बड़ी साझेदारी हुई, जिसने टीम के स्कोर को 150 रन के करीब पहुंचा दिया. पैट कमिंस ने 36 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए तो कप्तान मॉर्गन 29 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे.

मुंबई की किफायती गेंदबाजी

KKR के टॉप ऑर्डर के घुटने टेकने की बड़ी वजह मुंबई की किफायती गेंदबाजी रही. मुंबई की ओर से राहुल चाहर 2 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे वहीं बुमराह, बोल्ट और कुल्टर नाइल को 1-1 विकेट मिला.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts