2 बड़े रिकॉर्ड को अंजाम देने KKR के खिलाफ आज उतरेंगे रोहित और पोलार्ड

रोहित और पोलार्ड का बल्ला अगर आज चला तो न सिर्फ KKR की हार की स्क्रिप्ट लिखी जाएगी बल्कि 2 बड़े रिकॉर्ड भी ब्रेक होंगे.

रोहित शर्मा और केरॉन पोलार्ड मुंबई इंडियंस की रीढ़ हैं. ये टीम अगर दुनिया हिलाने का दम भरती है तो उसमें इन दो खिलाड़ियों का बड़ा रोल है. एक शुरुआती ओवरों में टीम की बेस तैयार करता है तो दूसरा आखिरी ओवर्स में उस बुनियाद पर जीत की इमारत खड़ी करता है. इन दोनों का बल्ला चलने पर मुंबई किसी भी विरोधी पर मजबूत दिखती है. और, आज भी ये दोनों जब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेंगे तो इनके निशाने पर 2 बड़े रिकॉर्ड होंगे. वो रिकॉर्ड जिसे हासिल करने के बाद इनका नाम IPL और मुंबई इंडियंस की रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो जाएगा.

2 रिकॉर्ड पर रोहित की नजर

रोहित शर्मा फिलहाल 3,944 रन के साथ मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. मतलब अगर आज वो 56 रन KKR के खिलाफ और बना लेते हैं तो इस फ्रेंचाईजी के लिए 4000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. इस रिकॉर्ड को हासिल करते ही रोहित की नजर KKR के खिलाफ 1000 रन पूरे करने पर भी होगी. रोहित के फिलहाल 904 रन KKR के खिलाफ बनाए हैं. यानी 96 रन की पारी से वो आज दोनों रिकॉर्डों को अपनी झोली में डाल सकते हैं. KKR से मुंबई इंडियंस की इस सीजन ये दूसरी भिड़ंत है. इससे पहले हुई भिड़ंत में मुंबई ने कोलकाता को 49 रन से हराया था, जिसमें रोहित ने 80 रन बनाए थे. मतलब एक बार फिर जब कोलकाता के गेंदबाज सामने होंगे तो रोहित से एक और बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है.

पोलार्ड के निशाने पर रिकॉर्ड

रिकॉर्ड बनाने के मामले में रोहित से ठीक पीछे हैं पोलार्ड, जो IPL में 3000 रन के आंकड़े से 71 रन दूर हैं. अगर वो ऐसा करते हैं तो कप्तान रोहित के बाद इसे हासिल करने वाले मुंबई इंडियंस के दूसरे बल्लेबाज होंगे. पोलार्ड ने पहले 7 मैच में 174 रन बनाए हैं और नंबर 6 पर खेलते हुए वो इस सीजन सिर्फ 1 बार आउट हुए हैं. ये दिखाता है कि वो कितने शानदार फॉर्म में हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

 

Related Posts