UAE में हो सकता है IPL सीजन 13, जल्द खिलाड़ियों के लिए कैंप लगा सकता है BCCI

IPL का आयोजन पिछले चार महीनों से खबरों में है. मार्च के आखिर में इस बार IPL सीजन 13 का आयोजन होना था. लेकिन कोरोनावायरस की वजह से हुए गंभीर हालातों को देखते हुए इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.
IPL season 13, UAE में हो सकता है IPL सीजन 13, जल्द खिलाड़ियों के लिए कैंप लगा सकता है BCCI

कोरोनावायरस महामारी की वजह से अब तक IPL सीजन 13 का आयोजन नहीं हो पाया है. लेकिन क्रिकेट की ये सुपरहिट लीग लगातार सुर्खियों में है. खिलाड़ियों से लेकर फैंस हर कोई इंतजार कर रहा है कि कब IPL के सस्पेंस से पर्दा हटेगा. लेकिन अब एक अंग्रेजी अखबार ने सुत्रों के हवाले से कहा है कि इस साल UAE में अक्टूबर-नवंबर में ही IPL का आयोजन हो सकता है. इसके लिए बातचीत हो रही है. साथ ही BCCI खिलाड़ियों के लिए भी कैंप लगाने की योजना बना रही है.

कॉन्ट्रेक्टेड खिलाड़ियों के लिए लगेगा कैंप

भारतीय खिलाड़ी अब तक मैदान से दूर हैं. क्योंकि भारत में कोरोनावायरस लगातार फैल रहा है. BCCI ने अब तक खिलाड़ियों की सुरक्षा और सेहत को देखते हुए उन्हें घर से बाहर नहीं निकाला है. टीम इंडिया घर पर ही अपनी फिटनेस का ध्यान रख रही है. लेकिन अब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुए IPL को विदेश में कराया जा सकता है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि “पूरी उम्मीद है कि IPL इस बार UAE में कराया जा सकता है. अगर मुंबई में नाटकीय ढंग से कोरोनावायरस की स्थिति में बदलाव आता है, तो फिर अलग बात है. साथ ही इन हालातों में UAE में नेशनल कैंप आयोजन करना भी बिल्कुल सही है. एक बार जब IPL के लिए स्थान तय हो जाएगा, तो दूसरी चीजों पर काम जल्दी-जल्दी आगे बढ़ सकेगा.” दुबई में अगर IPL होता है तो फ्रेंचाइजी टीमें सितंबर की शुरुआत में ही वहां खिलाड़ियों के लिए प्रैक्टिस कैंप का आयोजन कर सकती हैं.

भारत में क्रिकेट की बहाली पर हो सकता है फैसला

IPL को अक्टूबर-नवंबर में कराने को लेकर चर्चा है. ऐसे में टी20 विश्व कप के टलने की आशंका बढ़ रही है. क्योंकि इस दौरान टी20 विश्व कप के आयोजन की तारीखें तय हैं. साथ ही BCCI अभी 17 जुलाई को होने वाली अपेक्स काउंसिल की बैठक में क्रिकेट की बहाली को लेकर फैसला कर सकता है.

IPL का आयोजन पिछले चार महीनों से खबरों में है. मार्च के आखिर में इस बार IPL सीजन 13 का आयोजन होना था. लेकिन कोरोनावायरस की वजह से हुए गंभीर हालातों को देखते हुए इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. हाल ही में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि वो चाहते हैं कि 2020 बिना IPL के खत्म ना हो. लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा था विदेश में IPL कराने में काफी आर्थिक भार पड़ेगा. अभी हालातों पर हमारी नजर है.

Related Posts