IPL के सबसे कामयाब कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- धोनी अलग ही हैं

हाल ही में सुरेश रैना ने कहा था कि रोहित शर्मा अगले एमएस धोनी हो सकते हैं. लेकिन जब यही सवाल रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि- हां मैंने भी सुरेश रैना का ये बयान सुना है. लेकिन एम एस धोनी अपनी तरह के इकलौते हैं. उनके जैसा कोई नहीं हो सकता है.
Rohit Sharma on MS Dhoni, IPL के सबसे कामयाब कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- धोनी अलग ही हैं

IPL के दो सबसे कामयाब कप्तान हैं रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी. रोहित शर्मा ने 4 बार IPL जीता है और धोनी ने तीन बार. कामयाबी के इसी पैमाने पर कभी-कभी धोनी और रोहित शर्मा की तुलना भी होती है. कुछ ऐसा ही एक बयान भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी दिया है. सुरेश रैना और रोहित शर्मा दोनों ही धोनी की कप्तानी में खेले हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

हाल ही में सुरेश रैना ने कहा था कि रोहित शर्मा अगले एमएस धोनी हो सकते हैं. लेकिन जब यही सवाल रोहित शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि- हां मैंने भी सुरेश रैना का ये बयान सुना है. लेकिन एम एस धोनी अपनी तरह के इकलौते हैं. उनके जैसा कोई नहीं हो सकता है. इस तरह की तुलनाएं नहीं करनी चाहिए. हर कोई अपनी ताकत और कमजोरियों के लिहाज से अलग है.

टीम इंडिया की कप्तानी में भी चमके हैं रोहित शर्मा

IPL के अलावा विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं. श्रीलंका में खेली गई निदहास ट्रॉफी में उन्होंने ही टीम की कमान संभाली थी. भारत ने उस टूर्नामेंट में खिताब जीता था. रोहित शर्मा ने अब तक 10 वनडे और 19 टी-20 मैचों में भारत की कप्तानी की है. इसमें से आठ वनडे और 15 टी-20 मैचों में उन्हें जीत मिली है.

उनकी कप्तानी को लेकर रैना ने कहा था कि- मैंने उन्हें कप्तानी करते हुए देखा है. वो मैदान में संयमित रहते हैं. उन्हें लोगों को सुनना पसंद है. मैं उनकी कप्तानी में खेल चुका हूं, जब हमने श्रीलंका में एशिया कप खेला और जीता था. एमएस धोनी शानदार थे. रोहित ने धोनी से ज्यादा IPL ट्रॉफी जीती है. ये दोनों ही एक जैसे हैं. कप्तान के तौर पर दोनों ही खिलाड़ियों की सुनते हैं. जब आपका कप्तान आपकी बात सुनता है तो बहुत सारी परेशानियों को आप सुलझा सकते हैं. खास तौर पर दिमागी उलझनें सुलझ जाती हैं. इसीलिए मेरे लिए ये दोनों ही कप्तान शानदार हैं.

कप्तानी में धोनी का वाकई अलग ही जलवा है

बतौर कप्तान धोनी के खाते में वाकई कई बड़ी उपलब्धियां हैं. जो IPL की खिताबी जीत से कहीं बड़ी हैं. उन्होंने 2007 में टी-20 विश्व कप में भारत को जीत दिलाई. 2011 में विश्व कप दिलाया. चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारत उनकी कप्तानी में जीता. धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं जिनके खाते में ICC के तीनों टूर्नामेंट का खिताब है. इसके अलावा धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में भी नंबर-एक का पायदान हासिल किया था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts