क्या सरफराज अहमद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का हौसला बढ़ाने की आड़ में साध रहे हैं निशाना?

हर तरफ अजहर की हो रही आलोचना के बाद सरफराज अहमद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की. इसमें सरफराज ने कैप्शन लिखा कि – ‘भैया मजबूती से डटे रहो, इंशाअल्लाह हम वापसी करेंगे. पाकिस्तान जिंदाबाद’.

Sarfaraz Ahmed on Azhar Ali, क्या सरफराज अहमद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का हौसला बढ़ाने की आड़ में साध रहे हैं निशाना?

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में पाकिस्तान की हार हुई. इस हार के लिए कप्तान अजहर अली की लगातार आलोचना हो रही है. अजहर अली मैनचेस्टर टेस्ट की दोनों पारियों में सस्ते में आउट हुए थे. इसके अलावा अजहर की कप्तानी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. पाकिस्तान के कई दिग्गजों ने अजहर अली को अपनी कप्तानी सुधारने की नसीहत तक दे डाली.

वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने अपने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है. इस फोटो में सरफराज ने अजहर अली को बाउंस बैक करने का संदेश दिया है. लेकिन इस पोस्ट के कुछ और मायने भी हो सकते हैं. इस तस्वीर में दोनों खिलाड़ियों के चेहरे पर हंसी नजर आ रही है.

हार के बाद सरफराज ने क्या कहा?

मैनचेस्टर टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इस मैच में पाकिस्तान जीत के काफी करीब पहुंचकर भी हार गया. क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान जीता हुआ मैच हारा. इस हार के बाद रमीज राजा ने अजहर अली की कप्तानी पर सवाल उठाए. साथ ही पाकिस्तान के कई और पूर्व खिलाड़ियों ने अजहर की रणनीति को गलत करार देते हुई आलोचना की.

हर तरफ अजहर की हो रही आलोचना के बाद सरफराज अहमद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की. इसमें सरफराज ने कैप्शन लिखा कि – ‘भैया मजबूती से डटे रहो, इंशाअल्लाह हम वापसी करेंगे. पाकिस्तान जिंदाबाद’.

सरफराज के इस बयान से एक ओर तो लगता है कि वो अजहर अली के समर्थन में खड़े हैं. लेकिन साथ ही लग रहा है कि कहीं अगले मैच में अपनी जगह बनाने के लिए तो वो अजहर का साथ नहीं दे रहे हैं. या फिर उनका मकसद ये तो नहीं कि वो अजहर की फ्लॉप हो रही कप्तानी पर PCB को ये याद दिलाना चाहते हैं कि उनके साथ बोर्ड ने क्या किया था और अब वक्त अजहर के साथ वही दोहराने का आ चुका है.

‘सरफराज को इंग्लैंड के खिलाफ नहीं मिला मौका’

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान मैनेजमैंट ने विकेटकीपर के तौर पर अपनी पहली पसंद यानी मोहम्मद रिजवान को ही मौका दिया. सरफराज पिछले 10 महीने से पाकिस्तान टीम से बाहर हैं. ऐसे में उन्हें इस दौरे पर शामिल किया गया. लेकिन मैनचेस्टर टेस्ट में सरफराज बारहवें खिलाड़ी की पॉजिशन में दिखाई दिए और तो और वो शान मसूद के लिए मैदान पर जूते लाते हुए भी दिखाई दिए.

हालांकि इसके बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस से लेकर कई खिलाड़ियों ने इसकी आलोचना की. अब सरफराज प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं और सोशल मीडिया पर उनकी ये पोस्ट इसी कोशिश से जोड़कर देखी जा रही है. एक तस्वीर बहुत कुछ कहती है.

Related Posts