कल तक एंडरसन के सन्यास की खबरों ने पकड़ा था जोर, आज पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर की तोड़ दी कमर

साउथैम्पटन टेस्ट मैच से पहले एंडरसन (James Anderson) के सन्यास लेने की अफवाहों ने जोर पकड़ा हुआ था, क्योंकि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में जगह नहीं मिली थी.
James Anderson Broken Pakistan's top order, कल तक एंडरसन के सन्यास की खबरों ने पकड़ा था जोर, आज पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर की तोड़ दी कमर

पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड (England) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज रोमांचक होती जा रही है. इंग्लैंड 1-0 बढ़त के बाद पाकिस्तान पर साउथैम्टन में भी हावी हो रही है. इस बार मेजबान पाकिस्तान पर दबाव बनाने का बीड़ा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने उठा लिया है.

साउथैम्पटन टेस्ट मैच से पहले एंडरसन के सन्यास लेने की अफवाहों ने जोर पकड़ा हुआ था, क्योंकि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में जगह नहीं मिली थी, लेकिन एंडरसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह साफ किया था कि उनमें अब भी क्रिकेट खेलने की भूख बाकी है. इस भूख को वो पाकिस्तान के खिलाफ पूरी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. साउथैम्पटन टेस्ट मैच की पहली पारी के पहले सेशन में ही एंडरसन ने पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर ध्वस्त कर दिया.

पाकिस्तान को पस्त करने की एंडरसन ने रखी नींव

38 साल के जेम्स एंडरसन का क्रिकेट करियर अब आखिरी पड़ाव पर है, लेकिन वो आखिर तक जीतना चाहते हैं. अपनी टीम की जीत के हीरो बनना चाहते हैं. इसके लिए वो पाकिस्तान पर कहर बनकर टूट रहे हैं. साउथैम्पटन टेस्ट मैच के पहले ही दिन एंडरसन ने पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेलने की पूरी तैयारी कर दी है. एंडरसन ने पहली पारी के पहले सेशन में ही पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के ओपनर शान मसूद (Shan Masood) को अपनी दूसरी ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया था. पाकिस्तान के लिए शान मसूद का आउट होना एक बड़ा झटका था.

इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) और सलामी बल्लेबाज आबिद अली (Abid Ali) ने पारी को संभालने की कोशिश की. इस बीच बारिश की वजह से मैच में देरी भी हुई, लेकिन लंच के बाद एंडरसन ने फिर अपनी कलाईयों पर जोर लगाया. इस बार उनका शिकार हुए कप्तान अजहर अली. पहले से ही दबाव झेल रहे अजहर 20 रन के स्कोर पर एंडरसन की गेंद पर बर्न्स के हाथों कैच आउट हो गए.

टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट के करीब एंडरसन

जेम्स एंडरसन ने अपने प्रदर्शन से एक बार फिर ये साबित कर दिया है, कि न उनकी गेंदबाजी की धार कम हुई है और न उनकी खतरनाक इनस्विंग का जलवा कम हुआ है. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट के करीब पहुंच चुके हैं. साउथैम्पटन टेस्ट से पहले उनके नाम 154 टेस्ट मैच में 590 विकेट दर्ज हैं. ऐसे में वो पाकिस्तान के खिलाफ ही ये उपलब्धि हासिल कर सकते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts